Sports

नई दिल्ली : दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 15 सितंबर से शुरू हो रही टी-20 सीरीज में भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar kumar) का नाम नहीं है। बीसीसीआई चयनकर्ताओं ने इस टीम में भुवनेश्वर के अलावा जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को भी आराम दिया है। भुवनेश्वर के टीम में न होने से क्रिकेट फैंस भी हैरान हैं। सोशल साइट्स पर उन्हें बाहर क्यों किया गया, इस पर भी लंबी चर्चाएं देखने को मिल रही थी। ऐसे में बीसीसीआई (BCCI) के मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद (MSK Prasad) ने खुद ही आगे आकर बताया है कि आखिर भुवनेश्वर को क्यों टी-20 सीरीज में शामिल नहीं किया गया।

भुवनेश्वर कुमार क्यों है टीम इंडिया से बाहर 

बीसीसीआई ने एक प्रवक्ता के माध्यम से बताया कि भुवनेश्वर को आराम नहीं दिया गया है। दरअसल वह चोटिल हैं। उन्हें कोई नई चोट तो नहीं लगी है लेकिन वह अभी पुरानी चोटों से जूझ रहे हैं। उम्मीद है कि आगामी सीरीज तक वह ठीक हो जाएंगे। वैसे भी भुवनेश्वर को टीम से बाहर रखने का एक कारण ज्यादा से ज्यादा युवा गेंदबाजों को मौका देना भी है। टीम इंडिया में अभी दीपक चाहर, नवदीप सैनी और खलील अहमद जैसे युवा खिलाड़ी हैं जिन्हें बीसीसीआई जल्दी से जल्दी आजमाना चाहती है।

भुवनेश्वर कुमार को नहीं मिली टीम में जगह 

बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम की सिलेक्शन कमेटी ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 15 सितंबर से शुरू होने वाली 3 मैचों की टी-20 सीरीज के लिए जो टीम चुनी है, उसे कई चौकाने वाली बात सामने आई है। इस टीम में न तो महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) को जगह मिली है न ही भुवनेश्वर कुमार के साथ जसप्रीत बुमराह को। क्रिकेट दिग्गजों का इस पर तर्क है कि बीसीसीआई इस सीरीज को प्रयोग के तौर पर देख रही है।