Sports

नई दिल्ली : इंगलैंड की टीम जब विंडीज के खिलाफ तीसरे टेस्ट के दूसरे दिन मैदान पर थी तब अचानक कप्तान जो रूट की हंसी ने सबका ध्यान अपनी ओर खींच लिया। दरअसल, हुआ यूं कि स्लिप में फील्डिंग के लिए खड़े बेन स्टोक्स ने अचानक अपना पायजामा थोड़ा नीचे किया था। रूट को यह समझने में देरी नहीं लगी कि स्टोक्स को पेट खराब है। इस कारण उनका पायजामा गंदा हो चुका है। वह जोर से ठहाके लगाकर हंसने लगे। वहीं, स्टोक्स शर्म के मारे सिर्फ मुस्करा ही रहे थे। 
रूट के हंसने और स्टोक्स के शर्माने की वीडियो जैसे ही सोशल मीडिया पर आई क्रिकेट फैंस ने इसपर जमकर मजे लिए। कई फैंस ने 1990 के उस वाक्ये को याद किया जब गैरी लिंकर का भी मैच के दौरान पेट खराब हो गया था। देखें वीडियो-

इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन भी ऐसा ही किस्सा सुना चुके हैं। पेन ने बीते दिनों कहा था कि 2019 के एशेज सीरीज के दौरान मैनचैस्टर का ही मैदान था। स्टोक्स तब मैदान पर थे। मैं थोड़ा बीमार महसूस कर रहा था। तभी मुझे लगा कि मेरा पेट खराब हो गया है। उस दौरान मैदानी अंपायर बार-बार कम लाइट होने के बारे में बात कर रहे थे। हमें जीत के लिए एक विकेट चाहिए था। 

खिलखिलाकर हंसते हैं रूट
रूट के साथ ऐसा वाक्या पहली बार नहीं हुआ है। इससे पहले वह इंगलैंड के सलामी बल्लेबाजी एलिस्टेयर कुक के साथ जब बल्लेबाजी कर रहे थे तब भी एक मजेदार वाक्या हुआ था। दरअसल, तेज गेंदबाज की एक गेंद कुक के पेट मसल से नीचे लगी थी। वह दर्द से कुराह रहे थे जबकि रूट हंसने में बिजी थे।

.
.
.
.
.