Sports

चेन्नई: भारत के कार्यवाहक कप्तान रोहित शर्मा ने कहा है कि आॅस्ट्रेलिया दौरे से पहले शिखर धवन का फार्म में लौटना काफी महत्वपूर्ण था। वेस्टइंडीज के खिलाफ पूरी एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला के दौरान संघर्ष करने वाले धवन ने रविवार को यहां तीसरे और अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में 62 गेंद में 92 रन की पारी खेली जिससे भारत ने मेहमान टीम को छह विकेट से हराकर 3-0 से क्लीनस्वीप किया।
PunjabKesari
धवन और युवा ऋषभ पंत 25 गेंद में 53 रन ने तीसरे विकेट के लिए 80 गेंद में 130 रन जोड़े जिससे भारत 182 रन के लक्ष्य को हासिल करने में सफल रहा। रोहित ने मैच के बाद कहा, ‘टीम के नजरिए और खिलाडिय़ों के लिए यह महत्वपूर्ण था कि आॅस्ट्रेलिया दौरे से पहले वे रन बनाए। 
PunjabKesari
मुझे खुशी है कि वह मैच जिताने वाली पारी खेल पाया और महत्वपूर्ण दौरे से पहले फार्म हासिल कर पाया।’ उन्होंने कहा, ‘ऋषभ भी क्रीज पर उतरकर रन बनाने का भूखा है। यह उसके लिए शानदार मौका था। हमने पहले छह ओवर के भीतर दो विकेट गंवा दिए थे। थोड़ा दबाव भी था। वे इससे अच्छी तरह निपटे और यह मैच जिताने वाली साझेदारी थी। टीम के नजरिए से यह महत्वपूर्ण है कि इन दोनों खिलाडिय़ों ने रन बनाए।’ भारत के आॅस्ट्रेलिया दौरे की शुरुआत ब्रिसबेन में 21 नवंबर को तीन मैचों की टी20 श्रृंखला के साथ होगी।
PunjabKesari
रोहित ने टीम के नए खिलाड़ी कृणाल पंड्या की तरीफ की और कहा कि उसकी तरह के निडर क्रिकेटर से भारत को फायदा होगा। टी20 श्रृंखला के दौरान दिग्गज विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी की गैरमौजूदगी पर रोहित ने कहा, ‘धोनी श्रीलंका में निदाहस ट्राफी में भी नहीं खेला था।’ उन्होंने कहा, ‘धोनी का टीम में नहीं होना खलता है। उसकी मौजूदगी से ही सिर्फ मुझे ही नहीं बल्कि काफी खिलाडिय़ों का आत्मविश्वास बढ़ता है विशेषकर युवा खिलाडिय़ों का।’