Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : कोरोना वायरस महामारी के कारण इस बार आईपीएल संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में करवाया गया। बीसीसीआई ने इसके लिए अमीरात क्रिकेट बोर्ड को 100 करोड़ रुपए का भुगतान किया है। अब इस बात का भी खुलासा हो गया है कि इस टूर्नामेंट से बीसीसीआई ने कुल कितनी कमाई की है। बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल के अनुसार आईपीएल से 4,000 करोड़ रुपए की कमाई की है।  

धूमल ने एक मीडिया हाउस से कहा, ‘बोर्ड पिछले आईपीएल की तुलना में लागत का लगभग 35 प्रतिशत कटौती करने में कामयाब रहा। हमने महामारी के दौरान 4,000 करोड़ रुपए कमाए। इसी के साथ ही धूमल ने ये भी कहा कि पिछले सीजन के मुकाबले हमारी टीवी व्यूयरशिप 25 प्रतिशत तक बढ़ी है। धूमल के मुताबिक, सबसे ज्यादा टीवी व्यूवरशिप आईपीएल 2020 के उद्घाटन मैच (मुंबई इंडियंस बनाम चेन्नई सुपर किंग्स) की रही। 

धूमल ने कहा, टूर्नामेंट से दो महीने पहले वर्ल्ड नंबर टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच के कोरोना पॉजिटिव होने की खबर के बाद हम असमंजस में पड़ गए थे। कई लोगों ने हमसे (आईपीएल) का आयोजन नहीं कराने को कहा। लेकिन जय शाह आश्वस्त थे और उन्होंने इसका आयोजन कराने की बात कही। धूमल ने कहा, जिन लोगों ने शुरुआत में हम पर संदेह किया था, उन्होंने ही आईपीएल के आयोजन के लिए हमें धन्यवाद दिया। अगर यह आईपीएल नहीं होता, तो क्रिकेटर्स को एक साल का नुकसान होता।