Sports

नई दिल्ली : एलीट स्तर पर शीघ्र खेलने को तैयार बहुमुखी प्रतिभा के धनी खिलाड़ियों की तलाश में जुटे बीसीसीआई ने 20 होनहार हरफनमौलाओं को बेंगलुरू स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में तीन सप्ताह के शिविर के लिए बुलाया है। इनमें गोवा के लिए प्रथम श्रेणी क्रिकेट खेलने वाले अर्जुन तेंदुलकर भी शामिल हैं, जिन्होंने पिछले सत्र में मुंबई इंडियंस के लिए आईपीएल में डेब्यू किया। 

बोर्ड के एक सीनियर सूत्र ने बताया, ‘‘इस साल के आखिर में एमर्जिंग एशिया कप (अंडर 23) होना है और बीसीसीआई को युवाओं की तलाश है। हरफनमौलाओं का शिविर एनसीए के क्रिकेट प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण का सुझाव था ताकि हम हर प्रारूप में बहुमुखी प्रतिभा के धनी क्रिकेटर तलाश सकें।'' समझा जाता है कि शिव सुंदर दास की अगुवाई वाली सीनियर राष्ट्रीय चयन समिति ने प्रदर्शन और क्षमता के आधार पर खिलाड़ियों का चयन किया है। 

सूत्र ने कहा, ‘‘शिविर में शामिल हर खिलाड़ी खालिस हरफनमौला नहीं है। कुछ गेंदबाजी हरफनमौला और कुछ बल्लेबाजी हरफनमौला हैं। इसका मकसद उनकी प्रतिभा को निखारकर शीर्ष पर खेलने के लिए तैयार करना है।'' इनमें चेतन सकारिया , अभिषेक शर्मा, मोहित रेडकर, मानव सुतार , हर्षित राणा, दिविज मेहरा जैसे खिलाड़ी शामिल हैं ।