Sports

नई दिल्ली : रोहित शर्मा को भारत की वनडे टीम का कप्तान नियुक्त करने के एक दिन बाद भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने विराट कोहली को अपने कार्यकाल के दौरान ‘साहस, जुनून और दृढ़निश्चय’ प्रदर्शित करने के लिए शुक्रिया कहा। रोहित को टेस्ट प्रारूप में भी उप कप्तान बनाया गया जिसके कप्तान कोहली हैं। मुंबई का यह खिलाड़ी पहले ही भारत की टी-20 टीम का कप्तान है।

बीसीसीआई ने रोहित को वनडे कप्तान की घोषणा करते हुए बयान में कहीं भी कोहली के नाम का जिक्र नहीं किया था। पर इसके एक दिन बाद बोर्ड ने ट्वीट किया- एक ऐसा नेतृत्वकर्ता जिसने टीम की साहस, जुनून और दृढ़ निश्चय से अगुआई की। आपका शुक्रिया कप्तान विराट कोहली। कोहली की कप्तानी 2017 में शुरू हुई थी जिसमें उन्होंने 95 में से 65 मैचों में देश को जीत दिलाई और उनका जीत का प्रतिशत 70.43 का रहा।

टी-20 विश्व कप के बाद उन्होंने टी-20 कप्तानी छोड़ दी थी जिसमें टीम नाकआऊट चरण में भी जगह नहीं बना सकी थी। रोहित की टी-20 कप्तान के तौर पर पहली श्रृंखला न्यूजीलैंड के खिलाफ पिछले महीने थी जिसमें टीम ने 3-0 से जीत दर्ज की थी। अब उनकी बड़ी परीक्षा दक्षिण अफ्रीका वनडे श्रृंखला होगी जिसके लिये अभी टीम की घोषणा होनी बाकी है।

.
.
.
.
.