Sports

ढाका : बंगलादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) के अध्यक्ष नजमुल हसन ने मंगलवार को कहा कि वे 2025 में चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी करने के इच्छुक हैं बशर्ते उनके पास आवश्यक आधारभूत ढांचा हो। निदेशक मंडल की 10 वीं बैठक के दौरान यह फैसला किया गया कि वे आईसीसी पुरुष इवेंट्स (2024-2031) के लिए मेजबान चयन प्रक्रिया में हिस्सा लेंगे और इस प्रक्रिया को आगे बढ़ाने के लिए एक प्रबंधन टीम का भी गठन किया गया है जिसके अध्यक्ष बीसीबी के सीईओ को बनाया गया है। 

बीसीबी के निदेशक मोहम्मद जलाल यूनुस और अहमद सज्जादुल आलम प्रक्रिया को देखेंगे। हसन ने कहा कि कई मुद्दे हैं। हमें 10 पूर्णतया सुसज्जित स्टेडियम की जरूरत होगी। यह हर उस व्यक्ति के लिए समान होगा जो इवेंट की मेजबानी लेने में इच्छुक होगा। इसलिए यह हमारे लिए संभव नहीं है क्योंकि हमारे पास उतने स्टेडियम नहीं हैं। टी 20 विश्व कप की मेजबानी करना भी हमारे लिए एक बड़ी चुनौती होगी लेकिन हम बैठेंगे और अपने पडोसी देशों के साथ चर्चा करेंगे कि क्या हम सह मेजबान बन सकते हैं। 

उन्होंने साथ ही कहा कि हां 2025 में चैंपियंस ट्रॉफी है जिसकी मेजबानी करना हमारे लिए संभव है। हमने चैंपियंस ट्रॉफी के लिए अकेले मेजबानी करने का फैसला किया है। नजमुल ने यह भी पुष्टि की कि उन्होंने बीसीबी की एजीएम सात जुलाई 2021 को ढाका में कराने का फैसला किया है क्योंकि 10 वीं बोर्ड बैठक के दौरान यह टॉप एजेंडा था। नजमुल का दूसरा कार्यकाल इस वर्ष सितम्बर में समाप्त होना है और संविधान के अनुसार बोडर् अगले 45दिनों के अंदर चुनाव का इंतजाम कर लें। 

उन्होंने बताया कि खिलाड़ियों की अनुबंध सूची लगभग तैयार कर ली गई है लेकिन वह अभी इसका खुलासा नहीं कर सकते क्योंकि अंतिम समय में कुछ परिवर्तन हो सकते हैं। बीसीबी ने राष्ट्रीय चयनकर्ता पैनल का कार्यकाल अगले टी 20 विश्व कप तक बढ़ा दिया है, हालांकि मौजूदा पैनल का कार्यकाल जून में समाप्त हो गया था।