Sports

मुंबई : भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज रिचा घोष ने शुक्रवार को कहा कि गेंद के मुताबिक खेलने और समझदारी से बल्लेबाजी करने से मेजबान टीम को यहां चल रहे एकमात्र टेस्ट में आस्ट्रेलिया पर बढ़त बनाने में मदद मिली। भारत ने दो दिन के खेल के बाद आस्ट्रेलिया पर पहली पारी के हिसाब से 157 रन की बढ़त हासिल कर ली है। भारत ने आस्ट्रेलिया के पहली पारी के 219 रन के स्कोर के जवाब में दूसरे दिन स्टंप तक सात विकेट पर 376 रन बना लिए थे जिसमें पदार्पण करने वाली घोष ने अपना पहला अर्धशतक जड़ा और जेमिमा रोड्रिग्स के साथ 113 रन की साझेदारी निभाई।


घोष ने वानखेड़े स्टेडियम में दिन का खेल समाप्त होने के बाद कहा कि हम गेंद के हिसाब से खेलना चाहते थे। उन्होंने कहा कि अगर गेंद ऐसी होती जिस पर हम स्वीप शॉट लगा पाते तो हमने इस पर स्वीप शॉट लगाया, वर्ना हमने रक्षात्मक होने पर ध्यान लगाया। घोष ने कहा कि जब जेमिमा आयी तो हमारा एकमात्र लक्ष्य भागीदारी बनाने का था कि इसे कैसे आगे बढ़ायें जिससे मुझे प्रेरणा मिली। उन्होंने साथ ही कहा कि बचे हुए खेल में स्पिनरों की भूमिका अहम होने वाली है।


घोष ने कहा कि हमने देखा कि कुछ गेंद नीची रह रही थी जबकि कुछ उछल रही थीं। अगर स्पिनरों को कुछ टर्न मिल जाता है तो बल्लेबाजों के लिए खेलना मुश्किल हो जायेगा। वर्ना पिच धीरे धीरे धीमी होती जाएगी। भारत के लिए 4 बल्लेबाजों स्मृति मंधाना, जेमिमा रोड्रिग्स, घोष और दीप्ति शर्मा ने अर्धशतक जड़े। घोष ने इस पर कहा कि जब स्मृति दी बल्लेबाजी कर रही थीं तो हमने इस बारे में चर्चा की थी कि पिच पर गेंद किस तरह उछाल लेगी। उन्होंने कहा कि हमने एक या दो गेंद खेलकर उछाल समझने के लिए अपना समय लिया। ड्रेसिंग रूम में यह जानकारी साझा की गई और अगली बल्लेबाज को भी यह बताया गया।