Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: इस साल होने वाली विश्व टेस्ट चैंपियनशिप से पाकिस्तान की टीम बाहर हो गई है, इसकी पुष्टि आईसीसी ने की है। आईसीसी द्वारा जारी टेस्ट रैंकिंग में पाकिस्तान के पास 38.46 प्रतिशत अंक है और वह सांतवे स्थान पर मौजूद है। अगर पाकिस्तान अपने अगले सारे टेस्ट मैच भी जीत लेता है तो उसके पास 42.85 प्रतिशत अंक होंगे, जिसके बावजूद भी वह टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में नहीं पहुंच पाएगा।

पाकिस्तान के अलावा न्यूजीलैंड और बांग्लादेश भी टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल की रेस से बाहर हो गए हैं। न्यूजीलैंड 26.67 अंक प्रतिशत के साथ आठवें स्थान पर है, जबकि बांग्लादेश 11.11 अंक प्रतिशत के साथ नौवे स्थान पर है। 

 

वहीं, इस रैंकिंग में 78.57 अंकों के साथ ऑस्ट्रेलिया पहले स्थान पर काबिज है और उसका विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में पहुंचना लगभग तय है। विश्व टेस्ट रैंकिंग में दूसरा फाइनलिस्ट बनने के लिए भारत, श्रीलंका, दक्षिण-अफ्रीका, इंग्लैंड और वेस्टइंडिज में टक्कर है। हालांकि, भारत की स्थिति काफी मजबूत है। भारतीय टीम 58.93 अंको के साथ दूसरे स्थान पर बना हुआ है। भारत को टेस्ट चैंपियनशिप से पहले ऑस्ट्रेलिया के साथ घर में ही चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। भारत अगर इस सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करता है तो भारत के फाइनल में पहुंचने की स्थिति मजबूत हो जाएगी।
 
अंक तालिका में श्रीलंका तीसरे, दक्षिण-अफ्रीका चौथे, इंग्लैंड पांचवे और वेस्टइंडिज छठे स्थान पर मौजूद है।

PunjabKesari