Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के लिए हाली में एक बुरी खबर सामने आ रही है। जहां कंगारू टीम के विस्फोटक खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) ने क्रिकेट से ब्रेक लेने का फैसला लिया है। वही ऑस्ट्रेलिया टीम के मनोविज्ञान डॉक्टर माइकल लॉयड ने बताया है कि ग्लेन मैक्सवेल अपने मानसिक स्वास्थ्य के संबंध में कुछ कठिनाइयों का सामना कर रहे हैं। जिसके कराण उन्होंने कुछ समय के लिए क्रिकेट से दूर रहने का फैसला लिया है। 

ग्लेन मैक्सवेल का ब्रेक लेने का कारण 

PunjabKesari, glenn maxwell photo, glenn maxwell images
ऑस्ट्रेलिया टीम के मनोविज्ञान डॉक्टर माइकल ने कहा, ‘ग्लेन मैक्सवेल को अपने मानसिक स्वास्थ्य को लेकर कुछ समस्यों का सामना करना पड़ रहा था। इसके कारण वह कुछ समय खेल से दूर रहेंगे।' उन्होंने आगे कहा, ‘इन मुद्दों की पहचान करने और सहायक स्टाफ से बात करने की ग्लेन मैक्सवेल ने पहल की।' 

ग्लेन मैक्सवेल ने दिलाई ऑस्ट्रेलिया को जीत 

PunjabKesari, david warner photos, david warner images
इससे पहले मैक्सवेल ने श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 में 28 गेंद में 62 रन की पारी खेलकर टीम की 134 रन से जीत में अहम भूमिका निभाई थी। उन्हें दूसरे टी20 में बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला जिसे मेजबान टीम ने नौ विकेट से जीतकर तीन मैचों की श्रृंखला में 2-0 की विजई बढ़त बनाई। 

ग्लेन मैक्सवेल का अंतरराष्ट्रीय करियर

 PunjabKesari, glenn maxwell photo, glenn maxwell images
आपको बता दें कि मैक्सवेल ने ऑस्ट्रेलिया की ओर से 110 एकदिवसीय, 61 टी20 और सात टेस्ट मैच खेले हैं। वह टेस्ट और एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में सिर्फ एक-एक शतक लगा पाए जबकि टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में उनके नाम पर तीन शतक दर्ज हैं।