Sports

नई दिल्ली : पाकिस्तान के पूर्व स्पिनर दानिश कनेरिया ने इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा टेस्ट श्रृंखला के दौरान खराब बल्लेबाजी और कप्तानी के लिए बाबर आजम की आलोचना करते हुए कहा कि भारत के महान खिलाड़ी विराट कोहली और रोहित शर्मा से उनकी तुलना नहीं की जानी चाहिए। कनेरिया की यह टिप्पणी पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच कराची में चल रहे तीसरे टेस्ट के बीच आई है जिसे पाकिस्तान ने 8 विकेट से हरा दिया। 

उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, 'लोगों को बाबर आजम की तुलना विराट कोहली से करना बंद कर देना चाहिए। विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे खिलाड़ी बहुत बड़े खिलाड़ी हैं। पाकिस्तान की टीम में ऐसा कोई नहीं है जिसकी तुलना उनसे की जा सके। यदि आप उनसे (बाबर) बात करते हैं तो वे राजा बनेंगे। जब आप उन्हें परिणाम देने के लिए कहते हैं, वे शून्य होंगे। 

कनेरिया ने टेस्ट सीरीज में बाबर के नेतृत्व कौशल की भी आलोचना की। उन्होंने कहा, 'बाबर आजम कप्तान के रूप में एक बड़ा शून्य है। वह टीम का नेतृत्व करने के लायक नहीं है। वह टीम का नेतृत्व करने में सक्षम नहीं है, खासकर जब टेस्ट क्रिकेट की बात आती है। उसके पास बेन स्टोक्स को देखकर कप्तानी सीखने का अच्छा मौका था।'वह अपने अहंकार को एक तरफ रख सकते थे और सरफराज अहमद से पूछ सकते थे कि कैसे कप्तानी करनी है।