Sports

कराची : कप्तान बाबर आजम को उम्मीद है कि पाकिस्तानी टीम सोमवार से वायरस से प्रभावित वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरू होने वाली सीमित ओवर की श्रृंखला में विजयी लय जारी रखेगी। वेस्टइंडीज के तीन खिलाड़ी - बाएं हाथ के तेज गेंदबाज शेल्डन कॉट्रेल, आल राउंडर रोस्टन चेज और काइल मेयर्स-कराची में कोरोना वायरस की जांच में पॉजिटिव आए हैं जिससे वे टी20 श्रृंखला में नहीं खेलेंगे। वे कराची में 10 दिन के लिए पृथकवास में रहेंगे और जब तक वे नेगेटिव नहीं आते टीम डॉक्टर की निगरानी में रहेंगे। 

Sports

वेस्टइंडीज की टी20 टीम में पहले ही कई शीर्ष खिलाड़ी नही खेल रहे थे जिसके बाद तीन मैचों की वनडे श्रृंखला भी कराची में ही खेली जाएगी। इसमें सफेद गेंद की टीम के कप्तान कीरोन पोलार्ड और आंद्रे रसेल शामिल हैं। पोलार्ड टी20 विश्व कप के दौरान लगी हैमस्ट्रिंग चोट के कारण नहीं खेल पायेंगे जबकि रसेल आस्ट्रेलिया में बिग बैश लीग खेल रहे हैं। 

बाबर ने कहा कि हम उसी (टी20) विश्व कप लय को जारी रखने की कोशिश करेंगे। हम उन्हें (वेस्टइंडीज) हल्के में नहीं लेंगे कि वे अपने सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के साथ नहीं आ रहे। वे सीपीएल (कैरेबियाई प्रीमियर लीग) और अंतरराष्ट्रीय मैचों में खेल चुके हैं इसलिये आपको उन्हें हराने के लिए अपना शत प्रतिशत देना होगा। बाबर ने संयुक्त अरब अमीरात में टी20 विश्व कप के दौरान काफी रन जुटाए थे जिससे पाकिस्तान ने पांचों ग्रुप मैच जीते थे, पर सेमीफाइनल में चैम्पियन बनी आस्ट्रेलिया से हार गया था। 

पाकिस्तान ने इसके बाद बांग्लादेश में टी20 श्रृंखला में बांग्लादेश को 3-0 से हराया और इससे पहले दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला 2-0 से जीती थी। वहीं गत चैम्पियन वेस्टइंडीज का संयुक्त अरब अमीरात में प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था जो सेमीफाइनल के लिये क्वालीफाई करने में असफल रही थी। निकोलस पूरन ने ट्वेंटी20 श्रृंखला के लिये पोलार्ड की जगह ली जबकि शाई होप वनडे में टीम की अगुआई करेंगे। 

वेस्टइंडीज के तीन खिलाड़ी कोरोना वायरस पॉजिटिव आए हैं, इस पर सहानुभूति व्यक्त करते हुए बाबर ने कहा कि पृथकवास में क्रिकेटरों के लिए समय बिताना मुश्किल है। उन्होंने कहा कि यह टीम के लिए मुश्किल समय है जब आपके खिलाड़ी पॉजिटिव आ जाए। पृथकवास में रहना मुश्किल है, हमारी टीम भी इससे गुजर चुकी है। जब आप अकेले कमरे में होते तो आपके दिमाग में काफी नकारात्मक चीजें आती रहती हैं और इससे टीम संयोजन पर असर पड़ता है।