Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन ने विराट कोहली की क्रिकेट क्षमताओं के मामले में बाबर आजम से थोड़ा बेहतर बताया हैं। उन्होंने उल्लेख किया कि कोहली एक अनुभवी प्रचारक हैं और उनकी गुणवत्ता के बड़े पैमाने पर आंकड़े हैं और इस प्रकार वह वर्तमान में उन्हें पाकिस्तान के कप्तान से आगे रखते हैं। हालांकि अजहरुद्दीन ने यह भी बताया कि उनके बाबर आजम के साथ बहुत अच्छे संबंध हैं और वह 28 वर्षीय का बहुत सम्मान करते हैं। 

यूएई में इंटरनेशनल लीग टी20 के इतर पूर्व भारतीय कप्तान ने कहा, 'बाबर बहुत अच्छा लड़का है। मेरी उसके साथ हमेशा अच्छी बातचीत हुई है। मैं रिश्तेदारी के बारे में निश्चित नहीं हूं क्योंकि वह मुझसे बहुत छोटा है, लेकिन सम्मान है। हमेशा सम्मान होता है।' 

अजहरुद्दीन ने उल्लेख किया कि विराट कोहली इतने अच्छे हैं कि वह अभी भी खेल के तीनों प्रारूपों में योगदान दे सकते हैं। उन्होंने कहा, वह हमेशा सीखने के लिए उत्सुक था। उन्होंने 2019 विश्व कप में हमारे खेल के बाद मुझसे बात की। मैंने हमेशा कहा है कि वह सीखने के लिए उत्सुक है और इसमें कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि वह खेल के सभी प्रारूपों में इस तरह खेल रहा है। वह स्पष्ट रूप से एक बहुत ही प्रतिभाशाली खिलाड़ी है। 

विराट कोहली ने 2008 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण करने के बाद से सभी प्रारूपों में अब तक 24936 रन बनाए हैं। उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 74 शतक लगाए हैं जो अंततः खेल के इतिहास में दूसरा सबसे शतक है। वहीं बाबर आजम ने अपने करियर में 28 शतक समेत 11864 रन बनाए हैं।