Sports

कराची : पाकिस्तान के पूर्व टेस्ट कप्तान अजहर अली पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) में युवा विकास कार्यक्रम पर काम के लिए सीनियर पद पर नियुक्ति की दौड़ में सबसे आगे हैं। पीसीबी ने बुधवार को युवा क्रिकेट निदेशक के पद के लिए विज्ञापन दिया जिसमें उन्होंने इच्छुक उम्मीदवारों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 31 अक्टूबर रखी है। 

इच्छुक उम्मीदवारों का अपने देश के लिए कम से कम 50 टेस्ट मैच खेला होना अनिवार्य है। एक सूत्र के अनुसार अजहर इस पद की दौड़ में सबसे आगे हैं क्योंकि उन्होंने जूनियर स्तर के खिलाड़ियों के साथ काम करने और व्यवस्था को बेहतर बनाने में अपनी रुचि भी व्यक्त की है। सूत्र ने कहा, ‘एक अन्य पूर्व कप्तान मोहम्मद यूसुफ भी इस पद पर काम करने के इच्छुक हैं और यह एक कारण था कि उन्होंने राष्ट्रीय चयनकर्ता के पद से इस्तीफा दे दिया।' 

पीसीबी ने यह सुनिश्चित करने के लिए नया पद बनाया है कि नियुक्त उम्मीदवार क्षेत्रीय कोच, अकादमियों और खिलाड़ियों के साथ अंडर-13 से अंडर-19 स्तर तक काम करेगा। उन्हें नई प्रतिभाओं की खोज करने और उन्हें उचित प्रणाली के माध्यम से तैयार करने का भी काम सौंपा जाएगा। सूत्र ने कहा कि इस पद को बनाने का एक और कारण आयु वर्ग के टूर्नामेंटों में राजनीति और आयु सत्यापन धोखाधड़ी को समाप्त करना है।