Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : पाकिस्तान के उभरते क्रिकेट सितारे आजम खान गलत कारणों से सुर्खियों में आ गए। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने कथित तौर पर कराची में एक राष्ट्रीय टी20 कप मैच के दौरान नियमों का उल्लंघन करने के लिए विकेटकीपर-बल्लेबाज पर मैच फीस का 50% जुर्माना लगाया है। 

नेशनल स्टेडियम में आजम के कराची व्हाइट्स और लाहौर ब्लूज के बीच मैच के दौरान युवा बल्लेबाज ने अपने बल्ले पर फिलिस्तीन का झंडा दिखाया। हालांकि, इस कदम पर क्रिकेट अधिकारियों का ध्यान नहीं गया। आजम ने बाद में बताया कि उनके सभी बल्लों पर एक जैसे स्टिकर लगे हैं, यह कोई बड़ी बात नहीं है। बोर्ड के एक करीबी सूत्र ने कहा, 'युवा बल्लेबाज पर उसकी मैच फीस का 50% जुर्माना लगाया गया था। बल्लेबाज को रेफरी ने पहले चेतावनी दी थी कि वह अपने बल्ले पर अस्वीकृत लोगो (फिलिस्तीन का झंडा) न दिखाए क्योंकि यह आईसीसी की आचार संहिता का उल्लंघन होगा जिसमें पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) भी हस्ताक्षरकर्ता है।' 

हैरानी की बात यह है कि यह पहली बार नहीं है जब आजम ने विवादित स्टिकर का इस्तेमाल किया है। उन्होंने पिछले दो मैचों में बिना किसी पूर्व चेतावनी के इसका इस्तेमाल किया था। इस घटना ने सवाल खड़े कर दिए हैं, खासकर एक अन्य पाकिस्तानी क्रिकेटर मोहम्मद रिजवान के हालिया समर्पण को देखते हुए, जिन्होंने हाल ही में संपन्न आईसीसी वनडे विश्व कप में इजराइल-फिलिस्तीन संकट के बीच अपनी टीम की जीत को 'गाजा में भाइयों और बहनों' को समर्पित किया था।