Sports

पर्थ : ऑस्ट्रेलिया ने तीन मैचों की श्रृंखला में 1-0 से आगे होने के बाद पाकिस्तान के खिलाफ बॉक्सिंग डे टेस्ट के लिए अपनी 13 खिलाड़ियों की टीम की घोषणा की है। विश्व टेस्ट चैंपियनशिप टीम ने रविवार को पर्थ में 360 रनों की प्रचंड जीत दर्ज की थी। इस बार ऑस्ट्रेलिया ने 14 खिलाड़ियों की टीम घोषित करने के बजाय एक खिलाड़ी को छोड़ने का फैसला किया। अनकैप्ड स्पीडस्टर लांस मॉरिस घरेलू कर्तव्यों पर लौटने के लिए टीम से बाहर हो गए। 

उनकी अनुपस्थिति में मिशेल स्टार्क, जोश हेज़लवुड और कप्तान पैट कमिंस की अनुभवी तेज गेंदबाजी तिकड़ी के आक्रमण का नेतृत्व करने की संभावना है। अगर ऑस्ट्रेलिया अपनी अंतिम एकादश में बदलाव करने का फैसला करता है तो स्कॉट बोलैंड की उपस्थिति एक और विकल्प जोड़ सकती है। युवा ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन एक अन्य खिलाड़ी हैं जो अंतिम एकादश में शामिल होने की दौड़ में हैं, लेकिन कप्तान पैट कमिंस को लगता है कि टीम में किसी भी बदलाव के लिए दबाव डालना मुश्किल है। 

आईसीसी के हवाले से कमिंस ने बॉक्सिंग डे टेस्ट (26 दिसंबर) में खेलने वाली एकादश के बारे में कहा, 'मुझे नहीं लगता कि चोटें कोई मुद्दा बनने जा रही हैं, इसलिए मैं यह कहने का साहस कर सकता हूं कि इस स्तर पर यह काफी समान लाइन-अप होगा। मुझे लगता है कि पर्थ में जीत के बाद सभी गेंदबाज काफी तरोताजा हैं। यह मूल रूप से गर्मियों की आदर्श शुरुआत है।' 

पहले टेस्ट के बाद ऑस्ट्रेलिया के लिए एकमात्र चिंता स्टार बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन की चोट थी। पहले टेस्ट के तीसरे दिन पाकिस्तान के नए खिलाड़ी खुर्रम शहजाद ने दाएं हाथ के बल्लेबाज के दाहिने हाथ की उंगली पर पीछे की ओर गेंद मारी, जो काफी दूर तक उछल गई। लाबुशेन ने तुरंत चिकित्सा सहायता मांगी थी। उम्मीद है कि वह 26 दिसंबर को होने वाले दूसरे टेस्ट मैच तक फिट हो जाएंगे। 

पहले टेस्ट के बाद विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप तालिका में बदलावों की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया वर्तमान में 41.67 जीत-हार प्रतिशत के साथ डब्ल्यूटीसी स्टैंडिंग में पांचवें स्थान पर है जबकि पाकिस्तान 66.67 प्रतिशत के साथ भारत के साथ शीर्ष पर है।

बॉक्सिंग डे टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम : पैट कमिंस (कप्तान), स्कॉट बोलैंड, एलेक्स कैरी, कैमरून ग्रीन, जोश हेजलवुड, ट्रैविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, नाथन लियोन, मिच मार्श, स्टीव स्मिथ, मिच स्टार्क, डेविड वार्नर।