Sports

नई दिल्लीः रूस में 14 जनवरी से फीफा फुटबाॅल विश्व कप की शुरूआत होने वाली है। सभी नामी खिलाड़ी इसमें धूम मचाने को तैयार हैं। वहीं कई फैंस फीफा के लिए इतने क्रेजी दिख रहे हैं कि उन्होंने अपने घरों को अपनी फेवरेट टीम के रंग में बदल दिया। तो दूसरी तरफ टीम में शामिल खिलाड़ी भी सबकुछ भूल मैच प्रैक्टिस में डूबे हैं। ऑस्ट्रेलिया के डिफेंडर जोश रिस्डन फीफा वर्ल्ड कप की तैयारी में इतने व्यस्त हो चुके हैं कि उन्होंने अपना हनीमून टाल दिया।

रिस्डन की पत्नी का नाम इबोनी टोलकन है, जो बेहद खूबसूरत हैं, लेकिन उन्होंने अपनी पत्नी को समय देने की बजाय फीफा को ज्याद समय देना जरूरी समझा।
PunjabKesari

रिस्डन कहते हैं कि हनीमून एक खास पल होता है, लेकिन इस दौरान मेरे लिए कुछ अधिक महत्वपूर्ण है, तो वह है फीफा वर्ल्ड कप। मेरी पत्नी ने पूरी तरह से मेरा समर्थन किया है।
PunjabKesari

रिस्डन ने कहा, 'हमारी शादी के बाद मैं वर्ल्ड कप की तैयारी के लिए राष्ट्रीय टीम में शामिल हो गया।  टूर्नामेंट के बाद हम कुछ सप्ताह साथ में बिताएंगे। मैं अभी बहुत खुश हूं।'
PunjabKesari
फीफा विश्व कप के दाैरान 32 टीमें आमने सामने होंगी। कुल 60 मैच होंगे आैर प्रत्येक टीम 3-3 मैच खेलेगी। जो टीम 2 मुकाबले हारेगी उसे बाहर होना पड़ेगा। 11 शहरों के 12 स्टेडियमों में खेले जाएंगे। पहले मैच के लिए आॅस्ट्रेलिया की टक्कर 16 जून को फ्रांस के खिलाफ होगी। इसके बाद 21 जून को उसकी भिड़ंत डेनमार्क से और 26 जून को पेरू से होगी।

.
.
.
.
.