Sports

सिडनी : आईसीसी एकदिवसीय क्रिकेट विश्वकप का खिताब जीतकर बुधवार को स्वदेश पहुंचे ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस  का एयरपोर्ट पर फीका स्वागत हुआ। कमिंस को लेने के लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया का कोई बड़ा ऑफिशियल नहीं आया इसके अलावा उन्हें एयरपोर्ट पर यात्रियों की बेरुखी का भी सामना करना पड़ा। भले ही कमिंस के आते ही कुछ पत्रकार वहां मौजूद थे लेकिन विश्व कप का जश्न मनाने के लिए वो लोग (फैंस) वहां मौजूद नहीं थे। जो होने चाहिए थे। कमिंस की यह वीडियो जैसे ही सोशल मीडिया पर वायरल हुई। फैंस ने उनका जमकर मजाक बनाया। एक फैंस ने लिखा- आपकी टीम ने विश्व कप ट्रॉफी का अपमान किया था शायद इसीलिए आपके साथ ऑस्ट्रेलिया के लोगों ने यह व्यवहार किया है। 

 

 

वहीं, चश्मा पहने कमिंस ने सिडनी हवाई अड्डे पर कहा कि हर आधे घंटे या उसके बाद आपको याद आता है कि आपने अभी-अभी विश्व कप जीता है और आप फिर से उत्साहित हो जाते हैं। हम अभी भी चर्चा कर रहे हैं। यह एक बड़ा साल रहा है। इससे भी बढ़कर, यह आश्चर्यजनक रहा है। मुझे लगता है कि उन्होंने अपनी विरासत बनाई है। एक विश्वकप, आपको हर चार साल में केवल एक मौका मिलता है और विशेष रूप से भारत जैसी जगह पर खेलना कठिन है।

 

 

कमिंस ने कहा कि इसके अलावा एक विदेशी एशेज श्रृंखला, एक विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप भी शामिल है। हम इससे बेहतर योजना नहीं बना सकते थे। इसलिए काफी संतुष्ट समूह है। कमिंस और कुछ खिलाड़यिों को 14 दिसंबर को पाकिस्तान के खिलाफ पर्थ में ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट समर शुरू होने से पहले आराम दिया गया। लेकिन फाइनल में भाग लेने वाले पांच खिलाड़यिों के लिए गुरुवार को भारत के खिलाफ शुरू होने वाली ऑस्ट्रेलिया की पांच मैचों की टी-20 सीरीज के लिए तैयारी करना कठिन काम होगा।

 

 

मेलबर्न पहुंचे ऑलराउंडर मिशेल मार्श ने मुस्कुराते हुए कहा कि हेडी निश्चित रूप से चोटिल थे, मुझे यकीन नहीं है कि वह इस तरह का खेल खेलेगा। मैं कोई चयनकर्ता या कोच नहीं हूं लेकिन अगर वह इस तरह खेला है तो यह एक चमत्कार है।