Sports

डरबन (दक्षिण अफ्रीका) : ऑस्ट्रेलिया के स्टार ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल समय के खिलाफ दौड़ में हैं क्योंकि वह आईसीसी वनडे विश्व कप से ठीक एक महीने पहले नई चोट से जूझ रहे हैं। मैक्सवेल के टखने में चोट लग गई है। बुधवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया की टी20आई श्रृंखला के लिए डरबन में एक प्रशिक्षण सत्र के दौरान चोट लग गई। वह अब अपनी पत्नी के साथ घर के लिए उड़ान भरेंगे क्योंकि वे अपने पहले बच्चे के जन्म का इंतजार कर रहे हैं। 

उम्मीद है कि मैक्सवेल तय समय में अपने टखने की चोट से उबर जाएंगे, लेकिन राष्ट्रीय चयनकर्ता टोनी डोडेमाइड ने यह स्पष्ट कर दिया है कि 34 वर्षीय खिलाड़ी के चोट के इतिहास को देखते हुए कोई जोखिम नहीं लिया जाएगा जिसमें पिछले साल के अंत में एक दोस्त की पार्टी में उनके पैर की गंभीर चोट भी शामिल है। फिर भी डोडेमाइड को भरोसा है कि मैक्सवेल अगले महीने भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया की एकदिवसीय श्रृंखला के लिए तैयार होंगे। उन्होंने कहा, 'हम ग्लेन की रिकवरी पर नजर रखेंगे, ताकि वह विश्व कप से पहले भारत में तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के लिए उपलब्ध रहें।' 

बेहतरीन ऑलराउंडर मैक्सवेल ने 128 एकदिवसीय मैच खेले हैं और 33.88 की औसत और 124.82 की स्ट्राइक रेट से 3490 रन बनाए हैं। उन्होंने 5.56 की इकॉनमी रेट से 60 विकेट भी लिए हैं। मैक्सवेल की चोट ने मैथ्यू वेड के लिए वापसी का रास्ता खोल दिया है जिन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ श्रृंखला के लिए टी20आई टीम में वापस बुलाया गया है और जोश इंग्लिस के साथ एक और विकेटकीपिंग विकल्प प्रदान कर सकते हैं। मैक्सवेल ऑस्ट्रेलिया की टी20आई टीम से अनुपस्थित एकमात्र खिलाड़ी नहीं हैं। स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, पैट कमिंस, जोश हेज़लवुड, कैमरून ग्रीन और डेविड वार्नर भी टीम का हिस्सा नहीं हैं। 

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया टी20 टीम : 

मिशेल मार्श (कप्तान), सीन एबॉट, टिम डेविड, बेन ड्वारशुइस, नाथन एलिस, आरोन हार्डी, ट्रैविस हेड, जोश इंग्लिस, स्पेंसर जॉनसन, मैट शॉर्ट, मार्कस स्टोइनिस, एश्टन टर्नर, मैथ्यू वेड, एडम जम्पा।