Sports

एडिलेडः आस्ट्रेलिया ने शुक्रवार को यहां दूसरे एकिदवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में दक्षिण अफ्रीका को सात रन से हराकर सात मैचों से चला रहा आ रहा हार का क्रम तोडऩे के साथ ही तीन मैचों की श्रृंखला जीवंत बनाये रखी। दक्षिण अफ्रीका के सामने जीत के लिए 232 रन का लक्ष्य था लेकिन उसकी टीम निर्धारित 50 ओवरों में नौ विकेट पर 224 रन ही बना पाई। इससे तीन मैचों की श्रृंखला 1-1 से बराबर हो गई। दोनों टीमों के बीच रविवार को होबार्ट में निर्णायक मैच होगा। दक्षिण अफ्रीका ने पर्थ में पहला मैच छह विकेट से जीता था। मार्कस स्टोइनिस ने शानदार गेंदबाजी तथा दस ओवर में 35 रन देकर तीन विकेट लिये जिनमें डेविड मिलर भी शामिल हैं जिन्होंने सर्वाधिक 51 रन बनाये। आस्ट्रेलिया के बल्लेबाज फिर से अपेक्षित प्रदर्शन नहीं कर पाये और उसकी टीम 48.3 ओवर में 231 रन पर आउट हो गयी। इनमें कप्तान आरोन फिंच के 41, एलेक्स कैरी के 47 और क्रिस लिन ने 44 रन बनाये।   

आस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने हालांकि कम स्कोर का अच्छी तरह से बचाव किया। मिशेल स्टार्क (51 रन देकर दो) ने तीसरे ओवर में ही क्विंटन डिकाक (नौ) को एडम जंपा के हाथों कैच कराया। एडेन मार्कराम (16) और रीजा हेंड्रिक्स (19) स्कोर को 46 रन तक ले गये लेकिन मार्कराम तीसरे रन के प्रयास में रन आउट हो गये। इसके छह रन बाद हेंड्रिक्स भी पवेलियन लौट गये। उन्होंने जोश हेजलवुड (42 रन देकर दो) की गेंद पर विकेट के पीछे कैच थमाया। इसके बाद स्टोइनिस ने हेनरिक क्लासेन (14) को आउट करके आस्ट्रेलिया की उम्मीद जगा दी। कप्तान फाफ डुप्लेसिस (47) और मिलर के बीच 74 रन की साझेदारी पैट कमिन्स (दस ओवर में 27 रन देकर एक विकेट) ने तोड़ी। डुप्लेसिस उनकी गेंद विकेटों पर खेल गये। मिलर भी अर्धशतक पूरा करने के बाद पगबाधा आउट हो गये।
Australia Cricket Team Image          

इससे पहले आस्ट्रेलिया ने ट्रेविस हेड (आठ) का विकेट जल्दी गंवा दिया। शान मार्श (22) ने आते ही लय पकड़ ली। उन्होंने और फिंच ने दूसरे विकेट के लिए 50 रन जोड़े। कैगिसो रबाडा (54 रन देकर चार) ने मार्श को आउट करके अपना पहला विकेट लिया। फिंच ने 41 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली। वह ड्वेन प्रिटोरियस (32 रन देकर तीन) की गेंद अपने विकेटों पर खेलकर पवेलियन लौटे। लिन पूरी तरह से टी20 मूड में दिख रहे थे। उन्होंने रबाडा की चार गेंदों पर 18 रन बनाये। एक छोर से विकेट गिर रहे थे और ऐसे में कैरी ने 47 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली।          

.
.
.
.
.