Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत के खिलाफ आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल और शुरुआती दो एशेज टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम का ऐलान कर दिया गया है। डेविड वार्नर को टीम में शामिल किया गया है। वार्नर फरवरी में भारत में टेस्ट सीरीज के दौरान लगी कोहनी की चोट से उबरने के बाद 7 जून से शुरू होने वाली विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए चुने जाने के लिए फ्रेम में बने हुए हैं। पैट कमिंस भारत के दौरे को जल्दी छोड़कर ऑस्ट्रेलिया में अपनी बीमार मां के साथ रहने के लिए तीसरे और चौथे टेस्ट में बैठने के बाद टीम की कप्तानी करेंगे। 

टूरिंग पार्टी में चुने गए 17 खिलाड़ी भारत के खिलाफ डब्ल्यूटीसी फाइनल और एजबेस्टन और लॉर्ड्स में शुरुआती दो एशेज टेस्ट में चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे। चयनकर्ता दूसरे एशेज टेस्ट के बाद टीम का मूल्यांकन करेंगे जिसमें इंग्लैंड के खिलाफ हेडिंग्ले, ओल्ड ट्रैफर्ड और द ओवल में शेष मैचों के लिए बदलाव करने का विकल्प होगा। आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के लिए 15 सदस्यीय टीम फाइनल है और इसका ऐलान 28 मई को किया जाएगा। 

वार्नर के पास हाल के रिकॉर्ड को बदलने का अवसर होगा जिसमें 2021 की शुरुआत में 32 टेस्ट पारियों में एक शतक शामिल है, जबकि सलामी बल्लेबाज का 2019 में पिछले एशेज दौरे पर 9.5 का औसत था। उस्मान ख्वाजा को टीम में शामिल किया गया है और उम्मीद की जा रही है कि वह सलामी बल्लेबाज की स्थिति में से जगह ले सकते हैं जबकि मार्कस हैरिस और मैट रेनशॉ अन्य विकल्प हैं। 

हैरिस को हरफनमौला मिचेल मार्श और विकेटकीपर जोश इंगलिस के साथ टीम में वापस बुलाया गया है जबकि एश्टन एगर, पीटर हैंड्सकॉम्ब, मिशेल स्वेपसन और मैट कुह्नमैन को भारत का दौरा करने वाली टीम से नहीं रखा गया। लांस मॉरिस चोट के कारण बाहर हो गए हैं। 

ऑस्ट्रेलिया के चयनकर्ताओं के अध्यक्ष जॉर्ज बेली ने कहा, 'ब्रिटेन हमारे हालिया भारत दौरे से बहुत अलग है और कुछ बदलाव उन स्थितियों पर आधारित हैं जिनकी हम उम्मीद कर रहे हैं।' 'मार्कस, जोश और मिच टीम में लौट आए हैं और अपने संबंधित कौशल सेट के भीतर मूल्यवान गहराई और लचीलापन प्रदान करते हैं। हम डब्ल्यूटीसी फाइनल और पहले एशेज टेस्ट के साथ-साथ दूसरे एशेज टेस्ट के बाद टीम का मुल्यांकन कर सकते हैं। ऑस्ट्रेलिया 16-20 जून तक एजबेस्टन में इंग्लैंड के खिलाफ पहले एशेज टेस्ट से पहले 7-11 जून तक ओवल में विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में भारत से खेलेगा। 

ऑस्ट्रेलिया की विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल और एशेज टीम : 

पैट कमिंस (कप्तान), स्कॉट बोलैंड, एलेक्स केरी, कैमरन ग्रीन, मार्कस हैरिस, जोश हेजलवुड, ट्रैविस हेड, जोश इंगलिस, उस्मान ख्वाजा, मारनस लाबुस्चगने, नाथन लियोन, मिशेल मार्श, टोड मर्फी, मैथ्यू रेनशॉ, स्टीव स्मिथ (वीसी), मिशेल स्टार्क और डेविड वार्नर