Sports

मकाय : प्रिया मिश्रा के 5 और मिन्नू मनी के (2 विकेट) की शानदार गेंदबाजी के दम पर इंडिया ए महिला टीम ने रविवार को खेले के तीन मैचों की सीरीज के तीसरे और आखिरी मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ए को 171 रनों से हरा दिया है। भारतीय टीम शानदार गेंदबाजी के आगे 244 रनों के लक्ष्य पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया का कोई भी बल्लेबाज पिच पर नहीं टिक सका। मैडी डार्क ने सर्वाधिक (22), टेस फ्लिंटॉफ ने (20) और चार्ली नॉट (11) रन बनाए। शेष कोई भी बल्लेबाज दहाई आंकड़े तक नहीं पहुंच सका और ऑस्ट्रेलियाई टीम 22.1 ओवर में 72 के स्कोर पर सिमट गई।

 


भारतीय टीम ने अपने मुकाबले में अपना दमखम दिया है। हालांकि ऑस्ट्रेलिया 2-1 से यह सीरीज जीत चुकी है। इंडिया ए महिला टीम की ओर से प्रिया मिश्रा ने शानदार गेंदबाजी का मुजाहिकरा करते हुए 5 ओवरों में 2 मेडन के साथ 14 रन देकर 5 विकेट लिए। वहीं, मिन्नू मनी ने 2.1 ओवर में 4 रन देकर 2 विकेट चटकाए। साइका इशाक, सोप्पाधांडी यशश्री और मेघना सिंह ने एक-एक बल्लेबाज को आउट किया।

 


इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ए महिला टीम ने टॉस जीतकर इंडिया ए महिला टीम को पहले बल्लेबाजी का न्यौता दिया। बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही और दूसरे ही ओवर में श्वेता सेहरावत (शून्य) पर पवेलियन लौट गई। इसके बाद किरण नवगिरे और उमा छेत्री ने पारी को संभाला। नवगिरे ने 23 गेंद पर 25 रन बनाए और उमा छेत्री ने 16 रन बनाए। एक समय टीम इंडिया ने 43 रन पर अपने 3 विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद तेजल और राघवी बिष्ट ने चौथे विकेट के लिए 103 रनों की साझेदारी की।


तेजल ने (50) और राघवी (53) रनों की पारी खेली। सजीवन सजना ने (40) कप्तान मिन्नू मनी ने (34) रन बनाए। इंडिया ए महिला टीम ने निर्धारित 50 ओवरों में 9 विकेट पर 243 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया ए महिला टीम की ओर से मेटलन ब्राउन ने 3 विकेट लिए। निकोला हैनकॉक और चार्ली नॉट को 2-2 विकेट मिले। टेस फ्लिंटॉफ और केट पीटरसन ने एक-एक बल्लेबाज को आउट किया।