Sports

खेल डैस्क : ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के नए कप्तान मिचेल मार्श (Mitchell Marsh) ने आखिरकार दक्षिण अफ्रीका टीम के खिलाफ 3 टी20 मैचों की सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त बना ली। पहले खेलने उतरी दक्षिण अफ्रीकी टीम ने 164 रन बनाए थे। जवाब में मैथ्यू शॉर्ट और मिचेल मार्श ने तेजतर्रार पारियां खेलकर अपनी टीम को जीत दिला दी। मैच जीत जीतने के बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान कहा कि वास्तव में लड़कों पर गर्व है। मेरे समय में, दक्षिण अफ्रीका में खेलते हुए सीरीज जीतना मुश्किल होता है इसलिए हम इसका जश्न मनाएंगे।


मार्श ने कहा कि आज की गेम गेंदबाजों ने तैयार की थी।  नए लोगों के लिए यह स्पष्ट रूप से कठिन है। स्पेंसर को आज रात आराम करना पड़ा क्योंकि कुछ लोग वापस आ रहे थे। ड्रेसिंग रूम में बेहरेनडोर्फ जैसे अनुभवी लोगों का होना बहुत अच्छा है। हम निश्चित रूप से रविवार को उठेंगे और घूमेंगे, मुझे लगता है कि यह एक दिन का खेल है। दोनों टीमें अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगी।


वहीं, तीन टी20 मैचों की सीरीज गंवाने पर दक्षिण अफ्रीका के कप्तान एडेन मार्कराम ने कहा कि हमने शानदार शुरुआत की, लेकिन फिर विकेट गिरने से चुनौती बढ़ गई। हम इसे गहराई तक नहीं लेके जा सके। जब वह बल्लेबाजी करने आए तो उन दो लड़कों ने अच्छा खेला। हमने उन्हें घेरने की कोशिश की लेकिन ऐसा हो नहीं पाया। हमारे पास अभी युवा समूह है, जोकि थोड़ा अनुभवहीन है। यह अभी भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट है, हम रविवार को बेहतर प्रतिस्पर्धा करने की कोशिश करेंगे।