Sports

खेल डैस्क : हारिस रऊफ सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) में मेजबान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने तीसरे टेस्ट मैच से कुछ दिन पहले सिडनी में पाकिस्तान क्रिकेट टीम में शामिल हो गए हैं। नवंबर में, 30 वर्षीय ने मूल रूप से मेलबर्न स्टार्स के लिए बिग बैश लीग (बीबीएल) 2023-24 मैच खेलने के लिए पाकिस्तान की राष्ट्रीय प्रतिबद्धता को छोड़ दिया था। रऊफ़ ने 13 दिसंबर से 28 दिसंबर के बीच स्टार्स के लिए 4 मैच खेले। हालांकि उन्होंने टेस्ट मैच के लिए 31 दिसंबर को एडिलेड स्ट्राइकर्स के खिलाफ जरूरी मैच छोड़ दिया है।

 

क्रिकेटर को पाकिस्तान के रंग में सिडनी जाते हुए देखा गया, क्योंकि टीम मेजबान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी 'नए साल' पर होने वाले टेस्ट मैच के लिए तैयार है। यह टेस्ट 3 जनवरी से 7 जनवरी के बीच खेला जाएगा। पाकिस्तान को पहले दो टेस्ट मैचों में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारी हार का सामना करना पड़ा था। पाकिस्तान सीरीज गंवा चुका है। वह 1992 के बाद से ऑस्ट्रेलिया में सीरीज जीत नहीं पाया है। रऊफ की अनुपस्थिति में, शाहीन अफरीदी ने पाकिस्तान के गेंदबाजी आक्रमण की कमान संभाली। उनके साथ आमिर जमाल और खुर्रम शहजाद भी शामिल रहे।

 

हारिस रऊफ के पाकिस्तान टीम में शामिल होने से, कोई यह मान सकता है कि क्रिकेटर एससीजी में अपने देश की शुरुआती लाइन-अप में शामिल हो सकते हैं। स्पीडस्टर ने हाल ही में लगातार बीबीएल 2023-24 खेलों में सिडनी सिक्सर्स और होबार्ट हरिकेंस के खिलाफ मुकाबले में विजयी प्रदर्शन किया था। नवंबर 2023 में, रऊफ को पूरे पाकिस्तानी क्रिकेट जगत से काफी आलोचना मिली थी, जब उन्होंने फ्रेंचाइजी क्रिकेट को प्राथमिकता देने के लिए ऑस्ट्रेलिया के तीन मैचों के टेस्ट दौरे से खुद को बाहर कर लिया था।