Sports

कोलंबो : श्रीलंका को शुक्रवार को करारा झटका लगा जब उसके 4 क्रिकेटरों का चोट लगने और कोविड-19 (Covid 19) पॉजिटिव आने से आगामी एशिया कप (Asia cup) में खेलना संदिग्ध हो गया। तेज गेंदबाज दुष्मंता चामीरा और लेग स्पिनर वानिंदु हसरंगा (Wanindu Hasaranga) चोटिल हैं जबकि कुसाल परेरा और अविष्का फर्नांडो कोविड-19 जांच में पॉजिटिव आए हैं। चामीरा कंधे की चोट के कारण एशिया कप से बाहर हो सकते हैं जो उन्हें हाल में लंका प्रीमियर लीग (LPL) के दौरान लगी थी। एशिया कप से ठीक पहले कोविड के मामले आने से टूर्नामेंट पर भी प्रभाव पड़ने की आशंका है। 

 

Asia Cup 2023, Covid 19, Sri Lanka Cricket, Dushmanta Chameera, Wanindu Hasaranga, Kusal Perera, Avishka Fernando

 

बताया जा रहा है कि हसरंगा को एलपीएल फाइनल से पहले जांघ में हल्की चोट लगी थी जिससे हो सकता है कि वह एशिया कप में अपनी टीम के शुरुआती दो मैच में नहीं खेल पायें। श्रीलंका एशिया कप में अपने अभियान का आगाज पालेकेले में 31 अगस्त को बांग्लादेश के खिलाफ मैच से करेगा। श्रीलंका की मुश्किल तब और बढ़ गई जब बल्लेबाज परेरा और फर्नांडो को कोविड-19 जांच में पॉजिटिव पाया गया। दोनों को निगरानी में रखा गया है और टीम में उनका शामिल होना उनके उबरने की प्रक्रिया पर निर्भर करेगा। 

 

Asia Cup 2023, Covid 19, Sri Lanka Cricket, Dushmanta Chameera, Wanindu Hasaranga, Kusal Perera, Avishka Fernando


श्रीलंकाई टीम प्रबंधन ने कहा कि दोनों को एलपीएल 2023 के अंतिम चरण के दौरान कोविड-19 संक्रमण हुआ। एशिया कप के लिए टीम में शामिल होने के लिए उन्हें जांच में नेगेटिव होना चाहिए था लेकिन उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। फिलहाल सतर्कता बरती जा रही है। खिलाड़ियों के संपर्क में रहने वाले लोगों की भी जांच की जा रही है। अगर कोई और कोविड पॉजिटिव मिलता है तो उसे क्वारेंटाइन किया जाएगा।  

 

 

बता दें कि बीते साल हुए एशिया कप में श्रीलंका की टीम चैम्पियन बनी थी। इस साल एशिया कप पाकिस्तान में होना था लेकिन गर्मी के कारण मेजबानी श्रीलंका को भी सौंप दी गई। एशिया कप के 4 मुकाबले पाकिस्तान में तो बाकी श्रीलंका में होने हैं। एशिया कप देखने के लिए श्रीलंका पर्यटन भारी संख्या में विदेशी क्रिकेट फैंस के आमद की संभावना जताए हुए हैं। अगर वहां से कोविड संक्रमण आया तो नतीजे भयंकर हो सकते हैं।