Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : पीसीबी अध्यक्ष जका अशरफ ने जय शाह को श्रीलंका में खराब मौसम के कारण एशिया कप 2023 के शेष मैचों को पाकिस्तान में पुनर्निर्धारित करने की सलाह दी है। उनका ये बयान तब आया जब श्रीलंका के कैंडी में खराब मौसम के कारण भारत पाकिस्तान के बीच 2 सितम्बर को खेला गया मैच पूरा नहीं हो सका और पहली पारी के बाद रद्द करना पड़ा। वहीं भारत के नेपाल के साथ मैच में भी बारिश की संभावना है। 

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष जका अशरफ ने कथित तौर पर मौसम की स्थिति के कारण एशिया कप 2023 के शेष मैचों को श्रीलंका से पाकिस्तान में स्थानांतरित करने की सिफारिश की है। जका अशरफ ने कथित तौर पर एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) के अध्यक्ष जय शाह को भी फोन किया है जिसमें श्रीलंका में मैचों पर असर डालने वाली मौसम की स्थिति पर चर्चा की गई है। 

इससे पहले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के पूर्व अध्यक्ष नजम ने एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) पर निशाना साधते हुए ट्विटर पर लिखा था, ‘कितना निराशाजनक। बारिश ने क्रिकेट के सबसे बड़े मुकाबले में खलल डाला। लेकिन भविष्यवाणी भी यही की गई थी। पीसीबी अध्यक्ष के रूप में मैंने एसीसी से यूएई में खेलने का आग्रह किया था लेकिन श्रीलंका में आयोजन के लिए बेकार के तर्क दिए गए।' उन्होंने लिखा, ‘उन्होंने कहा कि दुबई में बेहद गर्मी होगी। लेकिन पिछली बार सितंबर 2022 में जब एशिया कप वहां खेला गया तब भी उतनी ही गर्मी थी या जब अप्रैल 2014 और सितंबर 2020 में आईपीएल वहां खेला गया। खेल पर राजनीति। अक्षम्य।'