Sports

खेल डैस्क : केएल राहुल (KL Rahul) ने अपनी वापसी को यादगार बना दिया। प्रेमदासा स्टेडियम में उतरने से पहले राहुल के चयन को लेकर कई तरह की आशंकाएं थीं। वह चोट से उभरकर टीम में लौट रहे थे। उनकी आखिरी इंटरनेशनल उपस्थिति को भी समय हो चुका था। उन्हें टीम में श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) की जगह लाया गया जिस कारण फैंस हैरान भी थे। लेकिन राहुल ने अपने सिलेक्शन को पूरी तरह से सही साबित करते हुए न सिर्फ शतक जड़ा बल्कि अपनी टीम को 356 रन तक ले जाने में भी महत्वपूर्ण रोल अदा किया।

 

 

राहुल ने 106 गेंदों पर 12 चौके और 2 छक्कों की मदद से 111 रन बनाए। यह उनके वनडे करियर का छठा शतक था। उन्होंने इसी मैच के दौरान भारत की ओर से 53 पारियों में 2000 रन बनाने का रिकॉर्ड भी बनाया जोकि विराट की बराबरी भी है। मैच में विराट का भी उत्कृष्ट प्रदर्शन रहा। उन्होंने 94 गेंदों में 9 चौके और 3 छक्कों की मदद से 122 रन बनाए। बहरहाल, मैच के बाद क्रिकेट दिग्गजों ने केएल राहुल की जमकर प्रशंसा की।

 

 

वेंकटेश प्रसाद (Venkatesh Prasad) ने ट्वीट किया- केएल राहुल और विराट कोहली के शानदार शतक। दोनों ने बल्लेबाजी को बहुत सुखदायक और आनंददायक बना दिया। और 356 एक बड़ा स्कोर है, जो पाकिस्तान के खिलाफ भारत का संयुक्त उच्चतम स्कोर है, जो विजाग में "धोनी के आगमन" पारी में बनाए गए स्कोर के बराबर है।

 

 

मोहम्मद कैफ (Mohammad Kaif) ने भी सोशल मीडिया पर लिखा- हमारे भारतीय शीर्ष क्रम द्वारा उत्कृष्ट बल्लेबाजी प्रदर्शन! केएल राहुल की सनसनीखेज वापसी और विराट कोहली की पाकिस्तान के खिलाफ लगातार शानदार प्रदर्शन कभी भी आश्चर्यचकित नहीं करता है। विराट कोहली को 13,000 वनडे रन पूरे करने पर बहुत-बहुत बधाई।

 

 

दोनों टीमों की प्लेइंग 11 
भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), शुबमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, इशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जड़ेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज
पाकिस्तान : फखर जमान, इमाम-उल-हक, बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), आगा सलमान, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, फहीम अशरफ, शाहीन अफरीदी, नसीम शाह, हारिस रऊफ