Sports

खेल डैस्क : एशिया कप के महत्वपूर्ण मुकाबले में श्रीलंका ने बांग्लादेश को 5 विकेट से हराकर विजयी शुरूआत की है। बांग्लादेश ने पहले खेलते हुए महज 164 रन ही बनाए थे जिसे बांग्लादेश ने 39 ओवरों में हासिल कर लिया। श्रीलंका की जीत में समरविक्रमा और असलांका की भूमिका अहम रही। इससे पहले बांग्लादेश की ओर से कप्तान शाकिब अल हसन ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया था। लेकिन बांग्लादेश क्रिकेट टीम उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाई और 164 पर ऑल आऊट हो गई। 

 


बांग्लादेश की शुरूआत ही खराब रही थी। हसन 0 तो कप्तान शाकिब अल हसन महज 5 रन बनाकर पवेलियन लौट गए थे। नजुमल शंटो ने पारी को संभाला लेकिन दूसरे छोर पर खड़े मोहम्मद नैम 16 रन बनाकर आऊट हो गए। इसके बाद तौहिद 20, मुशफिकुर रहीम 13, मेहदी हसन मिराज 5, मेहदी हसन 6, तस्कीन अहमद 0 तो मुस्तिफिजुर रहमान 0 पर आऊट हो गए। बांग्लादेश की ओर से शंटो ने 122 गेंदों पर सात चौकों की मदद से 89 रन बनाए। अगर वह क्रीज पर खड़े न होते तो बांग्लादेश के लिए 100 रन से आगे जाना भी मुश्किल हो जाता। 

 


श्रीलंका की ओर से मथीशा पथिराना ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 7.4 ओवर में 32 रन देकर चार विकेट लिए। इसके अलावा महीष थीकशाना ने 19 रन देकर दो विकेट लिए। धनंजय डिसिल्वा ने 35 रन देकर एक विकेट लिया। जवाब में खेलने उतरी हालांकि श्रीलंका की भी शुरूआत खराब रही। ओपनर दिमुथ करुणारत्ने 1 तो कुसल मेंडिस 5 रन बनकार पवेलियन लौट गए। इसके बाद निसांका भी 14 रन बनाकर आऊट हो गए। स्कोर जब 43 रन पर तीन विकेट था तब समरविक्रमा और चरिथ असलांका ने पारी को संभाला। समरविक्रमा ने 77 गेंदों पर छह चौकों की मदद से 54 तो असलांका ने 92 गेंदों पर 5 चौके और 1 छक्के की मदद से 62 रन बनाए।

 


असलांका और समरविक्रमा ने टीम को मुश्किल स्थिति से बाहर ला दिया। इसके बाद कप्तान शनाका ने 21 गेंदों पर 14 रन बनाकर अपनी टीम को जीत दिला दी। बांग्लादेश की ओर से शाकिब ने किफायती गेंदबाजी की। उन्होंने 10 ओवर में दो मेडन फेंककर 29 रन देकर 2 विकेट लिए। इसी तरह तस्कीन अहमद ने 34 रन देकर एक, शौरीफुल इस्लाम ने 23 रन देकर एक तो मेहदी हसन ने 35 रन देकर एक विकेट लिया।