Sports

खेल डैस्क : एशिया कप के लिए टीम इंडिया (Team india) की घोषणा हो चुकी है। कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर (Ajit Agarkar) ने सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में इसकी घोषणा की। प्रेस कॉन्फ्रेंस में पहले खबर आई कि शुभमन गिल (Shubman Gill) को टीम में नहीं डाला गया लेकिन बाद में जल्दी ही साफ कर दिया गया कि गिल टीम में हैं जबकि संजू सैमसन (Sanju Samson) को रिजर्व रखा गया है। दरअसल, स्क्रीन पर जो टीम दिखाई जा गई उसमें पहले शुभमन गिल का शामिल नहीं था। कुछ मिनटों के बाद फिर से नई स्क्रीन दिखाई गई जिसमें गिल की वापसी हो गई थी।

 

इसके अलावा केएल राहुल और श्रेयस अय्यर की वापसी की भी पुष्टि की गई। तिलक वर्मा भी 17 सदस्यीय टीम में जगह बनाने में सफल रहे हैं। वहीं, गिल के नाम पर हुई गफलत पर भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वसीम जाफर ने भी मजेदार पोस्ट साझा की। देखें-

 

 

यह संभालेंगे तेज गेंदबाजी की कमान
विंडीज दौरे से मोहम्मद शमी को आराम दिया गया था, जिनकी अब वापसी हो गई है। इसके अलावा अयरलैंड दौरे पर बढ़िया प्रदर्शन करने पर जसप्रीत बुमराह और प्रसिद्ध कृष्णा को भी टीम में शामिल किया गया है। मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर और हार्दिक पंड्या मिलकर तेज आक्रमण को संभालेंगे।

युजी को जगह नहीं : एशिया कप के लिए युजवेंद्र चहल की बजाय कुलदीप यादव को वरीयता दी गई है। टीम में पहले से रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल के रूप में स्पिन ऑलराउंडर हैं। 

 



एशिया कप 2023 के लिए भारत की टीम:
रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, तिलक वर्मा, इशान किशन, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या (उपकप्तान), रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, जसप्रित बुमरा , मोहम्मद शमी, प्रसिद्ध कृष्णा