Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : लड़कों और लड़कियों के अंडर-14 और अंडर-18 सीएलटीए-एआईटीए चैंपियनशिप सीरीज (सीएस-7) में चंडीगढ़ लॉन टेनिस एसोसिएशन (सीएलटीए) के ट्रेनी अश्वजीत सेनजम ने लड़कों के अंडर-18 मुकाबलों के एकल और युगल दोनों वर्गों में जीत दर्ज करते हुए खिताब अपने नाम किया।

एकल फाइनल में शीर्ष वरीयता प्राप्त अश्वजीत का सामना अपने अभ्यास साथी और तीसरी वरीयता प्राप्त अनिरुद्ध सांगरा से हुआ। दोनों खिलाड़ियों ने अपनी टेनिस प्रतिभा का प्रदर्शन किया जिसके परिणामस्वरूप 3-3 की बराबरी हुई। हालांकि, अश्वजीत गति बनाए रखने में कामयाब रहे और लगातार अगले तीन गेम जीते और सेट को 6-3 के स्कोर के साथ समाप्त किया। दूसरे सेट में अश्वजीत ने अपना प्रभावी प्रदर्शन जारी रखते हुए अपनी लय बरकरार रखी और उच्च ऊर्जा के साथ खेला। उन्होंने दूसरे सेट में 6-0 के स्कोर के साथ शानदार जीत हासिल की। 

लड़कों के अंडर-18 युगल फाइनल में अश्वजीत और उनके साथी अनिरुद्ध सांगरा की एक और जीत हुई। उनका सामना अर्न्त्या ओहल्याण और रितम चावला से हुआ, जो एकतरफा मैच निकला। अश्वजीत और अनिरुद्ध ने टीम वर्क का प्रदर्शन किया और अपने विरोधियों को 6-2, 6-1 के स्कोर से हराया। 

इस बीच, लड़कों के अंडर-14 एकल फाइनल में हरियाणा के यशविन दहिया ने शीर्ष वरीयता प्राप्त गौरीश मदान को सीधे सेटों में हराकर उलटफेर किया। यशविन के असाधारण प्रदर्शन ने उनके बेहतर कौशल और प्रभावशाली गेमप्ले का प्रदर्शन किया जिसके परिणामस्वरूप 6-2, 6-2 के स्कोर के साथ व्यापक जीत हुई। 

लड़कियों में श्रावस्ती कुंडलिया ने अंडर-18 एकल फाइनल में शीर्ष वरीयता प्राप्त हरियाणा की रूबानी कौर सिद्धू के खिलाफ जीत हासिल की। श्रावस्ती ने पूरे मैच में असाधारण निरंतरता और आक्रामक खेल का प्रदर्शन किया और अंततः अपने प्रतिद्वंद्वी को सीधे सेटों में 6-4, 6-0 के स्कोर से हरा दिया। लड़कियों के अंडर-14 एकल फाइनल में वंशिका यादव दित्ती प्रजापत को 6-2, 6-2 के स्कोर से हराकर चैंपियन बनीं। 

सीएलटीए-एआईटीए चैंपियनशिप सीरीज टेनिस टूर्नामेंट में युवा खिलाड़ियों के बीच उत्कृष्ट प्रतिभा और कड़ी प्रतिस्पर्धा का प्रदर्शन हुआ। अश्वजीत सेनजाम की एकल और युगल दोनों स्पर्धाओं में प्रभावशाली दोहरी जीत उनके उल्लेखनीय कौशल और खेल के प्रति समर्पण को उजागर करती है। यह टूर्नामेंट उभरते सितारों के लिए अपनी क्षमताओं का प्रदर्शन करने के लिए एक मंच के रूप में कार्य करता है और भारतीय टेनिस के लिए एक उज्ज्वल भविष्य का वादा करता है।