Sports

खेल डैस्क : रेलवे के मध्यक्रम के बल्लेबाज आशुतोष शर्मा (Ashutosh Sharma) ने किसी भारतीय द्वारा सबसे तेज अर्धशतक का युवराज सिंह (Yuvraj Singh) का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। आशुतोष ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के ग्रुप सी मुकाबले में रांची में अरुणाचल प्रदेश के खिलाफ सिर्फ 11 गेंदों पर अर्धशतक लगाया। युवराज ने 2007 में उद्घाटन टी20 विश्व कप में इंग्लैंड के खिलाफ 12 गेंदों पर अर्धशतक बनाकर पिछले 16 वर्षों का रिकॉर्ड कायम किया था।

 

Ashutosh Sharma, Yuvraj Singh, Cricket news, sports, Fastest half Century, आशुतोष शर्मा, युवराज सिंह, क्रिकेट समाचार, खेल, सबसे तेज़ अर्धशतक

आशुतोष जब क्रीज पर आए थे तब केवल 5 ओवर बचे थे और स्कोर 4 विकेट पर 131 रन था। उन्होंने इसके बाद आठ छक्कों और एक चौके की मदद से 12 गेंदों पर 53 रन बनाए। आशुतोष अपना रिकॉर्ड तोड़ अर्धशतक पूरा करने के बाद अगली ही गेंद पर आउट हो गए और 441.66 की शानदार स्ट्राइक रेट के साथ वापस चले गए। उनके 4 छक्के कवर और लॉन्ग-ऑफ क्षेत्र के ऊपर से गए, दो लॉन्ग-ऑन पर तो स्क्वायर के पीछे लेग-साइड की सीमा को पार कर गए। रेलवे ने इस तरह आखिरी पांच ओवरों में 115 रन बनाए और स्कोर 246 हो गया। जवाब में अरुणाचल प्रदेश 119 रन पर ढेर हो गई। इस तरह रेलवे 127 रन से मैच जीत गया। 


25 साल के आशुतोष रेलवे के लिए अपना दूसरा और कुल 10वां टी20 खेल रहे थे। उन्होंने मध्य प्रदेश के लिए 2018 में अपना टी20 डेब्यू किया था। वह अभी तक प्रथम श्रेणी में डैब्यू नहीं कर पाए हैं। बता दें कि युवराज सिंह का टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे तेज अर्धशतक का रिकॉर्ड 16 साल तक कायम रहा। बीते दिनों ही एशियन गेम्स के दौरान मंगोलिया के खिलाफ नेपाल के दीपेंद्र सिंह ऐरी ने इसे तोड़ा था। डरबन में युवराज की पारी को स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर में छह छक्के लगाने के लिए भी याद किया जाता है।