Sports

लंदन : महान तेज गेंदबाज ग्लेन मैकग्रा का मानना है कि अगर ऑस्ट्रेलिया लॉडर्स पर दूसरा टेस्ट जीत लेती है तो पैट कमिंस इंग्लैंड में एशेज सीरीज जीतने की उपलब्धि हासिल कर लेंगे जो रिकी पोंटिंग और माइकल क्लार्क जैसे विश्व कप विजेता कप्तान भी नहीं कर पाये । ऑस्ट्रेलिया ने पहला टेस्ट जीतकर 1-0 से बढत बना ली है । 

मैकग्रा ने ‘बीबीसी' से कहा ,‘‘ पिछली बार 2005 में किसी टीम ने पिछड़ने के बाद वापसी करके एशेज जीती थी । मैं उस टीम का हिस्सा था । वही हालात अब भी है । ऑस्ट्रेलिया अगर दूसरा टेस्ट जीत लेती है तो एशेज का फैसला लगभग हो जाएगा । इंग्लैंड पर काफी दबाव होगा क्योंकि हारने पर उनके लिए वापसी मुश्किल होगी।'' ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड में आखिरी बार टेस्ट सीरीज 2001 में जीती थी । 

मैकग्रा ने कहा ,‘‘ ऑस्ट्रेलिया के पास 2001 के बाद इंग्लैंड में एशेज जीतने का सुनहरा मौका है । कमिंस वह हासिल कर सकते हैं जो रिकी पोंटिंग और माइकल क्लार्क नहीं कर सके ।'' उन्होंने कहा ,‘‘ कप्तान हमेशा मोर्चे से अगुवाई करते हैं और कमिंस ने पहले टेस्ट में वही किया ।'' उन्होंने इंग्लैंड के आक्रामक खेल की भी तारीफ करते हुए कहा ,‘‘ वे आक्रामक हैं और सकारात्मक भी । जब आप बेखौफ खेलते हैं, तभी पता चलता है कि आप कितने सक्षम हैं ।''