Sports

लीड्स : ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर मिशेल मार्श (Mitchell Marsh) ने इंग्लैंड की खराब कैचिंग का पूरा फायदा उठाते हुए शतक जड़ा जिससे मेहमान टीम ने तीसरे एशेज क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन शानदार शतक लगाकर अपनी टीम को संकट से निकाल लिया। 5 टेस्ट की श्रृंखला में 0-2 से पिछड़ रहे इंग्लैंड ने 85 रन तक ऑस्ट्रेलिया के चार विकेट झटक लिए थे लेकिन मार्श ने क्रिस वोक्स की गेंद पर जो रूट से मिले जीवनदान का पूरा फायदा उठाते हुए शतक जड़ा।

 

 

चोटिल खिलाड़ी के विकल्प के तौर पर लगभग चार साल में पहला टेस्ट खेल रहे मार्श ने 118 रन बनाए। रूट अगर 12 रन के निजी स्कोर पर लंच के तुरंत बाद मार्श का कैच पकड़ लेते तो ऑस्ट्रेलिया का स्कोर पांच विकेट पर 98 रन हो जाता। मार्श ने 118 गेंद की अपनी आक्रामक पारी के दौरान 17 चौके और चार छक्के मारे। 

 

इससे पहले इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। डेविड वार्नर ने स्टुअर्ट ब्रॉड की मैच की पहली गेंद पर चौका जड़ा लेकिन इसी ओवर की पांचवीं गेंद पर इस तेज गेंदबाज ने उन्हें दूसरी स्लिप में क्राउली के हाथों कैच करा दिया।

Ashes 2023, Mitchell Marsh, England vs Australia 3rd Test, ENG vs AUS, Mark Wood, एशेज 2023, मिशेल मार्श, इंग्लैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया तीसरा टेस्ट, इंग्लैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया, मार्क वुड

मैच फिटनेस से जुड़ी चिंताओं के कारण पहले दो टेस्ट से बाहर रहे मार्क वुड (Mark Wood) ने अपनी तेज गति से बल्लेबाजों को परेशान किया। उन्होंने शुरुआती तीन ओवर मेडन फेंके और पहला रन 23वीं गेंद पर दिया। वुड ने तेज और स्विंग होती फुल लेंथ गेंद पर सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा (13) को बोल्ड करके ऑस्ट्रेलिया को दूसरा झटका दिया।

 

स्टीव स्मिथ 22, ट्रेविस हेड 39, एलेक्स कैरी 8, मिचेल स्टार्क 2, कप्तान पैट कमिंस 0, टोड मर्फी 13 रन ही बना पाए जिससे ऑस्ट्रेलिया 263 रन पर सिमट गई।