Sports

खेल डैस्क : ओवल में खेले गए एशेज सीरीज (Ashes Series) का 5वां टेस्ट जीतने और सीरीज ड्रा करने के बाद इंगलैंड के प्लेयर्स ने ऑस्ट्रेलियाई प्लेयर्स को पारंपरिक ड्रिंक्स (Traditional Drinks) के लिए ऑफर दी थी लेकिन ऑस्ट्रेलियाई प्लेयर्स ने इसे ठुकरा दिया। बता दें कि 2005 से पहले एशेज सीरीज खत्म होने पर दोनों टीमें सीरीज खत्म होने पर इकट्ठे बैठकर बीयर पीती थीं।

 

2005 में रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने इसे यह बोलकर बंद कर दिया था कि इससे खिलाड़ी अपनी प्रतिद्वंद्वता भूल सकते हैं। बहरहाल, मौजूदा सीरीज के दौरान एक बार बार फिर जब इंगलैंड के प्लेयर्स ने ऑस्ट्रेलियाई खेमे को एकसाथ ड्रिंक्स लेने का प्रस्ताव दिया तो ऑस्ट्रेलियाई मैनेजमैंट ने इसे ठुकरा दिया। 

Ashes 2023, ENG vs PAK, Drink, Ben Stokes, Ashes, cricket news in hindi, एशेज 2023, इंग्लैंड बनाम पाक, ड्रिंक, बेन स्टोक्स, एशेज, क्रिकेट समाचार हिंदी में

 

इंगलैंड के कोच ब्रैंडन मैकुलम (Brendon Mccullum) का भी बीते दिनों एक बयान सामने आया था जिसमें उन्होंने जॉनी बेयरस्टो की स्टंपिंग के मद्देजनर ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथ बीयर न पीने की प्रतिबद्धता दोहराई थी। मैकुलम ने कहा था कि इतना सब होने के बाद मैं कल्पना नहीं कर सकता कि हम जल्द ही उनके साथ बीयर पीएंगे।

 

बहरहाल, ओवल टैस्ट के बाद दोनों टीमों के प्लेयर्स मीडिया प्रतिबद्धताओं के बाद एक हॉल में इकट्ठा हुए थे। यहां दोनों टीमों के परिवार और दोस्त थे जोकि पुराने यादें ताजा कर रहे थे। यह काफी लंबे समय तक चला। इसी बीच जब इंगलैंड क्रिकेट प्रबंधन ऑस्ट्रेलियाई प्लेयर्स को ड्रिंक्स के लिए आमंत्रित करने गई तो वह वहां से चले गए।

Ashes 2023, ENG vs PAK, Drink, Ben Stokes, Ashes, cricket news in hindi, एशेज 2023, इंग्लैंड बनाम पाक, ड्रिंक, बेन स्टोक्स, एशेज, क्रिकेट समाचार हिंदी में

इंगलैंड क्रिकेट टीम के एक प्रवक्ता ने कहा कि यह बहुत शर्म की बात है कि ड्रिंक्स साझा नहीं की गई। कार्यक्रम में सेवानिवृत्त खिलाड़ी और कर्मचारी भी थे। बता दें कि आस्ट्रेलियाई टीम 2001 के बाद से इंग्लैंड में एशेज श्रृंखला नहीं जीत पाई है लेकिन एशेज ट्रॉफी अभी भी उनके पास ही है।

 

बता दें कि 2015 में भी इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने कहा था कि ऑस्ट्रेलिया ने कार्डिफ टेस्ट में मिली हार के बाद मेजबान टीम के साथ बैठकर बीयर पीने का प्रस्ताव ठुकरा दिया था। उन्होंने कहा कि चूंकि मैच अच्छे माहौल में खेला गया था, इस लिहाज से कप्तान एलिस्टेयर कुक ने ऑस्ट्रेलियाई कप्तान माइकल क्लार्क को मैच के बाद पूरी टीम के साथ बीयर पीने का न्यौता दिया था। एंडरसन ने कहा- यह कुक का विचार था और वह मैच के बाद इस बारे में बात करने उनके पास गए थे। हम सभी इसके लिए तैयार थे। मुझे नहीं पता कि उन्होंने यह प्रस्ताव क्यों ठुकरा दिया। लेकिन पूछना हमारा काम था और निर्णय लेना उनका।