Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : एशिया कप 2022 में सुपर-4 के रोमांचक मुकाबले में भारत को पाकिस्तान से हार का सामना करना पड़ा। इस दौरान 18वें ओवर में भारतीय गेंदबाज अर्शदीप सिंह से एक कैच छूटा जिसके बाद कुछ लोगों ने उन्हें खालिस्तानी कहना शुरू कर दिया। हालांकि इस दौरान बड़ी संख्या में लोग उनके साथ भी दिखे। हालांकि ये मामला तब और भी भड़क गया जब अर्शदीप सिंह के विकिपीडिया पेज को एडिट कर ‘खालिस्तान’ के साथ जोड़ दिया गया। अब इस मामले को सूचना एवं प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने गंभीरता से लेते हुए इस पर एक्शन लिया है। 

अर्शदीप सिंह के एशिया कप 2022 के सुपर-4 मुकाबले में पाकिस्‍तान के खिलाड़ी आसिफ अली का कैच छूटने के बाद उनकी आलोचना की गई थी। इसके बाद अर्शदीप के विकिपीडिया पेज पर उनके खालिस्‍तान से जुड़े होने की बात कही दी गई। उनके विकिपीडिया पेज पर दिख रहा था कि ‘अर्शदीप ने 2018 अंडर 19 क्रिकेट वर्ल्‍ड कप में खालिस्‍तान स्‍कवॉड की ओर से डेब्‍यू किया। जुलाई 2022 में वह खालिस्‍तान की ओर से इंटरनेशनल क्रिकेट में आए। अगस्‍त 2022 में उनका नाम खालिस्‍तान एशिया कप स्‍कवॉड की ओर से सामने आया।’ 

PunjabKesari

सूचना एवं प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने इस पर कड़ा एक्शन लेते हुए अर्शदीप के पेज को खालिस्‍तान से जोड़े जाने और उस कंटेंट के पब्लिकली रिफलेक्‍ट होने को लेकर भारत में विकिपीडिया के अधिकारियों को समन जारी किया है। इसी के साथ ही मंत्रालय ने अधिकारियों से कहा है कि वह इस मामले में स्‍पष्‍टीकरण के साथ उनसे आकर मिलें और इसकी वजह बताएं। 

Koo App
लोगों से अनुरोध आसान हो और अर्शदीप सिंह के साथ सही रहें। उन्होंने अब तक जितने भी मैच खेले हैं उनमें उन्होंने इतना अच्छा प्रदर्शन किया है और इस मैच में भी अच्छा प्रदर्शन किया है, क्रिकेट में कभी-कभी कैच ड्रॉप हो जाता है. बहुत कठोर मत बनो, भारतीय क्रिकेट के भविष्य के अर्शदीप सिंह। #Cricketonkoo #INDvsPAK2022 #AsiaCupT20
 
- Chandler Bing (@Sarcasm007) 4 Sep 2022

मैच की बात करें तो टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने विराट कोहली की अर्धशतकीय पारी (60) की बदौलत 181 रन बनाए। कोहली के अलावा कोई भी खिलाड़ी प्रभावशाली साबित नहीं हुआ। इसके बाद पाकिस्तान ने सधी हुई शुरूआत की। हालांकि भारत की गेंदबाजी में भी कमी नजर आई जिसका फायदा पाकिस्तान को हुआ और मोहम्मद रिजवान द्वारा शानदार अर्धशतक और मोहम्मद नवाज द्वारा कैमियो ने पाकिस्तान को पांच विकेट से जीत दिलाने में मदद की।