Sports

अंताल्या (तुर्की) : दीपिका कुमारी और तरूणदीप राय सहित चार भारतीयों ने तीरंदाजी विश्व कप के चरण तीन के रिकर्व व्यक्तिगत वर्ग के तीसरे दौर में जगह बनाई जबकि अतनु दास टूर्नामेंट से बाहर हो गए। यात्रा मुद्दों के कारण मेडेलिन में विश्व कप चरण एक में नहीं खेल पाए भारतीय निशानेबाजों ने कंपाउंड वर्ग में भी खुद को पदक की दौड़ में बनाए रखा है जहां अविषेक वर्मा और रजत चौहान ने तीसरे दौर में जगह बनाई। 

21 साल के अतुल वर्मा ने शूट आफ में शंघाई विश्व कप के स्वर्ण पदक विजेता चीनी ताइपे के डेंग यू चेंग को हराया। वर्मा पहले दो सेट गंवाने के बाद 0-4 से पिछड़ रहे थे लेकिन इसके बाद अगले दो सेट जीतकर उन्होंने जोरदार वापसी की। पांचवां सेट 28-28 से बराबर रहा। वर्मा ने शूट आफ में 9-8 की जीत से तीसरे दौर में जगह बनाई जहां उनका सामना नीदरलैंड के दुनिया के दूसरे नंबर के खिलाड़ी स्टीव विजलर से होगा। उन्होंने पहले दौर में मंगोलिया के गेंटग्स जेंटसेन को 7-3 से हराया। पूर्व ओलंपियन तरूणदीप ने पहले दौर मे आस्ट्रिया के डोमीनिक इराश को 7-3 से हराने के बाद स्लोवेनिया के गास्पर स्ट्रेजर को 6-4 से हराकर तीसरे दौर में जगह बनाई। तरूणदीप अगले दौर में जापान के 17 साल के ओशिमा तेत्सुया से भिड़ेंगे। भारत के नंबर एक तीरंदाज अतनु दास हालांकि मैक्सिको के 19 साल के कार्लोस रोजास के खिलाफ 3-7 की हार से प्रतियोगिता से बाहर हो गए। 

दुनिया की पूर्व नंबर एक दीपिका ने पहले दौर में किर्गिस्तान की जिबेक कनातबेक किजी जिबेक को 6-0 से हराया। दूसरे दौर में दीपिका को हालांकि 1992 बार्सीलोना ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता 45 साल की खातुना लोरिग की कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ा और उन्होंने शूटआफ में 6-5 से जीत दर्ज की। वह अगले दौर में उक्रेन की वेरोनिका मार्चेन्को से भिड़ेंगी। लैशराम बोम्बायला देवी भी अगले दौर में जगह बनाने में सफल रही।  

.
.
.
.
.