Sports

खेल डैस्क : बिग बैश लीग में मेलबर्न स्टार्स की ओर से खेलने उतरे आंद्रे रसेल ने टी-10 वाली फॉर्म सिडनी के मैदान पर सिडनी थंडर्स के खिलाफ जारी रखी। सिडनी ने पहले खेलते हुए मेलबर्न को 152 रनों का लक्ष्य दिया था। आंद्रे रसेल जब मैदान पर उतरे तो मेलबर्न के 83 रन पर 4 विकेट गिर गए थे। लेकिन रसेल ने 200 की स्ट्राइक रेट से रन बनाकर अपनी टीम को 18वें ओवर में ही जीत दिला दी। उन्होंने 21 गेंदों में एक चौके और पांच छक्कों की मदद से 42 रन बनाए। 

Andre Russell, BBL, Sydney Thunder vs Melbourne Stars, cricket news in hindi, sports news, बिग बैश लीग, मेलबर्न स्टार्स, आंद्रे रसेल

रसेल ने टी-10 में भी आतिशी पारियां  खेलकर सबको हैरान किया था। अगर उनकी पिछली पांच पारियों पर नजर दौड़ाई जाए तो वह 214 की औसत और 227 की स्ट्राइक रेट से रन बना रहे हैं। उन्होंने बांगला टाइगर्स के खिलाफ नाबाद 26, दिल्ली बुल्स के खिलाफ 39, दिल्ली बुल्स के खिलाफ टी-10 के खिताबी मुकाबले में नाबाद 90, थंडर्स के खिलाफ नाबाद 17 तो अब सिडनी के मैदान पर थंडर्स के खिलाफ नाबाद 42 रन बनाए। 

बहरहाल, सिडनी थंडर्स की टीम ने पहले बल्लेबाजी की थी। ओपनिंग पर एलेक्स हेल्स के साथ सैम व्हाइटमैन मैदान पर उतरे। व्हाइटमैन 4, मैथ्यू गिल्क्स 7 तो सैम बिलिंग्स 9 रन बनाकर चलते बने। लेकिन मध्यक्रम में एलेक्स रोस ने 49 गेंदों में 77 रन बनाकर टीम का स्कोर 151 तक पहुंचा दिया। जवाब में खेलने उतरी मेलबर्न की शुरूआत भी खराब रही। जो क्लार्क 0 तो निक लार्किन 6 रन बनाकर चलते बने। लेकिन स्टोइनिस के 31, कप्तान मैक्सवेल के 40, रसेल के 42 तो हिल्टन के 23 रनों की बदौलत मेलबर्न ने छह विकेट से मैच जीत लिया।