Sports

स्पोर्ट्स डैस्क : जब किसी बल्लेबाज का बल्ला चलता है तो फिर रनों की बरसात के साथ-साथ छक्कों की बाैछार होती भी नजर आती है। फिलहाल, दर्शक, मेजर लीद क्रिकेट का मजा उठा रहे हैं जो इन दिनों अमेरिका में खेला जा रहा है। टूर्नामेंट का 8वां मैच लॉस एंजिल्स नाइट राइडर्स और सैन फ्रांसिस्को यूनिकॉर्न्स के बीच खेला गया, जिसमें विंडीज के धुरंधर आंद्रे रसेल ने इस टूर्नामेंट का सबसे लंबा छक्का लगाने का कारनामा कर दिखाया। 

शहर में जाकर गिरी गेंद

यह छक्का उस समय आया, जब सैन फ्रांसिस्को यूनिकॉर्न्स की ओर से खेलने वाले पाकिस्तान के तेज़ गेंदबाज हारिस राउफ 19वां ओवर फेंकने आए। लॉस एंजिल्स के लिए खेल रहे आंद्रे रसेल उनका सामना कर रहे थे। जैसे ही राउफ ने ओवर की पहली गेंद फेंकी जो रसेल ने लंबा छक्का जड़ दिया। गेंद स्टेडियम से बाहर होकर शहर में सड़क के बीच जा गिरी। यह छक्का देख क्रिकेट फैंस भी हैरान रह गए। इसकी लंबाई 108 मीटर रही। रसेल के इस छक्के का वीडियो मेजर लीग क्रिकेट के आधिकारिक सोशल मीडिया पर भी शेयर किया गया। वीडियो को शेयर कर कैप्शन में लिखा गया, “एक सौ आठ मीटर!” यानी, रसेल के इस छक्के की लंबाई 108 मीटर थी। कुछ वक़्त पहले टेक्सास सुपर किंग्स के ड्वेन ब्रावो ने 106 मीटर का छक्का लगाया था। लेकिन अब, रसेल ने ब्रावो के उस छक्के के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है। 

फिर भी हार गई टीम

हालांकि, सबसे लंबा छक्का लगाने का कारनाम करने वाले रसेल अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी सैन फ्रांसिस्को यूनिकॉर्न्स ने 20 ओवर में 7 विकेट खोकर लॉस एंजिल्स  को 213 रनों का लक्ष्य दिया। टीम की ओर से मैथ्यू वेड ने 41 गेंदों में 7 चौके और 5 छक्कों की मदद से 78 रनों की सबसे बड़ी पारी खेली। जवाब में उतरी लॉस एंजिल्स नाइट राइडर्स की टीम 20 ओवर में 5 विकेट पर 191 रन ही स्कोर कर सकी। उनके लिए आंद्रे रसेल ने नंबर छह पर बल्लेबाजी करते हुए 26 गेंदों में 2 चौके और 4 छक्कों की मदद से नाबाद 42 रन बनाए। साथ ही ओपनर जेसन रॉय ने 21 गेंदों में 4 चौके और 4 छक्कों की मदद से 45 रनों की सबसे बड़ी पारी खेली।