Sports

मुंबई : दिल्ली कैपिटल्स के अनुभवी लेग स्पिनर अमित मिश्रा ने बुधवार को कहा कि वह आगामी इंडियन प्रीमियर लीग से पहले अपनी बल्लेबाजी को सुधारने पर काम कर रहे हैं और खुद को ऐसी परिस्थितियों के लिये तैयार कर रहे हैं जिसमें उन्हें अपने बल्ले का उपयोग करने की जरूरत पड़ सकती है। दिल्ली कैपिटल्स टीम के कुछ सदस्य शहर में इकट्ठे हुए हैं और उन्होंने मंगलवार को क्रिकेट क्लब ऑफ इंडिया में अपने पहले अभ्यास सत्र में हिस्सा लिया। मिश्रा ने कहा कि हर कोई अभ्यास सत्र के दौरान शानदार दिखा।

मिश्रा ने कहा कि सभी खिलाड़ी यहां मैदान पर अच्छे दिख रहे हैं। वे सभी कड़ी मशक्कत करने को तैयार हैं और युवाओं को भी कड़ी मेहनत करते हुए देखना अच्छा लगा। 38 साल के खिलाड़ी ने साथ ही कहा कि अपनी गेंदबाजी को पैना करने के अलावा वह अपनी बल्लेबाजी में सुधार करने पर भी ध्यान लगा रहे हैं। मैं अपनी बल्लेबाजी पर भी काम कर रहा हूं। कोचों ने भी मुझे बल्लेबाजी का अभ्यास करने को कहा है क्योंकि मैच के दौरान ऐसी भी परिस्थतियां हो सकती हैं जब मुझे 25 से 30 रनों की साझेदारी निभानी पड़े। 

उन्होंने कहा कि हमें हर परिस्थिति के लिये तैयार रहने की जरूरत है। अगर मैं बल्लेबाज के साथ बल्लेबाजी कर रहा हूं तो मुझे एक एक रन लेकर स्ट्राइक अपने जोड़ीदार को देनी चाहिए। खिलाड़ियों को नौ अप्रैल से यहां शुरू हो रही लुभावनी लीग के 14वें चरण से पहले एक सप्ताह के पृथकवास के बाद अभ्यास का मौका मिला। सीनियर बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे ने कहा कि मैंने 20 दिन में पहली बार बल्लेबाजी की। हम सात दिन के पृथकवास के बाद अभ्यास कर रहे थे इसलिये मैं लय में आने की कोशिश कर रहा था। जैसे हम टूर्नामेंट के करीब पहुंचेंगे, बस अच्छी लय को जारी रखना अहम होगा।