Sports

न्यूयॉर्क : अमेरिकन क्रिकेट एंटरप्राइजेज (एसीई) ने माइनर लीग क्रिकेट (एमआईएलसी) टी-20 की सभी 27 फ्रेंचाइजियों के लिए टीम ड्राफ्ट की घोषणा कर दी है। आगामी 31 जुलाई से शुरू हो रहे इस टी-20 टूर्नामेंट के लिए दुनिया भर के 80 से अधिक प्रथम श्रेणी क्रिकेटरों को साइन किया गया है। सप्ताहांत में खेले जाने और छह हफ्ते तक चलने वाले इस टूर्नामेंट में दुनिया भर के 80 से अधिक प्रथम श्रेणी खिलाड़ियों को शामिल किया गया है, जिनमें से कई अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी खेल चुके हैं।

खिलाड़ियों की संख्या और बढ़ने की उम्मीद है, क्योंकि 12 खिलाड़ी अभी भी अपना अमेरिकी वीजा मिलने का इंतजार कर रहे हैं। माइनर लीग क्रिकेट टी-20 टूर्नामेंट कुछ परिचित अंतरराष्ट्रीय नामों को पेश करने के लिए तैयार है। न्यूजीलैंड के पूर्व ऑलराउंडर कोरी एंडरसन को उनकी घरेलू फ्रेंचाइजी डलास ने साइन किया है, जबकि पूर्व दक्षिण अफ्रीकाई ऑफ स्पिनर डेन पीड्ट को डीसी हॉक्स ने चुना है। वहीं वेस्ट इंडीज के स्पिनर रहकीम कॉर्नवाल अटलांटा फायर के लिए उतरेंगे और पाकिस्तानी जोड़ी शमी असलम और हम्माद आजम गोल्डन स्टेट ग्रिजलीज फ्रेंचाइजी का प्रतिनिधित्व करेंगे।

माइनर लीग टूर्नामेंट के अंतिम ड्राफ्ट ने रिकाडर पॉवेल के रूप में भी एक सरप्राइज दिया है, जो 42 साल की उम्र में अटलांटा परमवीर्स के लिए लीग क्रिकेट में वापसी करने के लिए पूरी तरह तैयार है। माइनर लीग क्रिकेट ने इस साल प्रथम श्रेणी के कुछ भारतीय प्रतिभाओं को भी मौका दिया है। भारतीय अंडर-19 टीम के पूर्व और बारबाडोस ट्राइडेंट्स के मौजूदा विकेटकीपर बल्लेबाज स्मित पटेल को मैनहट्टन यॉकर्र्स ने अनुबंधित किया है। पटेल 55 प्रथम श्रेणी मैच खेलने और अपने भारतीय क्रिकेट करियर को अलविदा कहने के बाद अब अमेरिका में रहते हैं।