Sports

खेल डैस्क : ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एलिसा हीली ने टीम इंडिया के खिलाफ एकमात्र टेस्ट गंवाने के बावजूद भी क्रिकेट प्रशंसकों की जमकर प्रशंसा बटोरी है। रविवार को जब भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने मुंबई में ऑस्ट्रेलिया पर ऐतिहासिक जीत हासिल की थी तो इस दौरान भारतीय क्रिकेटरों के अनमोल लम्हों  को कैमरे में कैद करने के लिए खुद एलिसा हीली कैमरा लेकर मैदान पर उतर आईं। 

इससे पहले टीम इंडिया ने अंतिम दिन शानदार प्रदर्शन करते हुए बल्ले और गेंद दोनों से अपना कौशल दिखाया और ऑस्ट्रेलियाई टीम को ढेर कर दिया। टीम इंडिया को 75 रन का मामूली लक्ष्य मिला था जिसे उन्होंने आसानी से हासिल कर लिया।

इसी बीच मैच खत्म होने के बाद एलिसा ने क्रिकेट सौहार्द और खेल भावना के प्रतीक के रूप में उभरी। टीम इंडिया जब विजयी ट्रॉफी के साथ जश्न मना रही थी, तो हीली कैमरे से क्षणों को कैद करते देखी गईं।

 

 


जहां भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ रनों के लिहाज से अपनी सबसे बड़ी जीत हासिल की, वहीं ऑस्ट्रेलिया पर 11 टेस्ट मैचों में उनकी पहली जीत एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर साबित हुई। भारतीय महिला टीम ने अब अब 40 टेस्ट खेले हैं जिसमें सात में जीत, 6 में हार तो 27 ड्रॉ खेले गए हैं।