Sports

जालन्धर : श्रीलंका में खेले गए अंडर-19 यूथ टैस्ट सीरीज के दौरान सबकी नजरें दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन पर बनी हुई थी। लेकिन प्रर्याप्त मौके मिलने के बाद भी अर्जुन औसत प्रदर्शन ही कर पाए। उन्हें दो टैस्ट में सिर्फ चार विकेट मिले। इसके अलावा दो बार उन्हें बल्लेबाजी का भी मौका मिला जिसमें वह सिर्फ 14 ही रन बना पाए। एक पारी में तो वह 0 पर आऊट हो गए थे। हालांकि अर्जुन का औसत प्रदर्शन भारत पर भारी नहीं पड़ा। उनकी जगह भारत के उभरते चार खिलाडिय़ों ने शानदार प्रदर्शन कर श्रीलंका पर दोनों टैैस्ट में पारी व रनों से जीत दिला दी। ऑल राऊंडर आयुष बादोनी, तेज गेंदबाज मोहित जांगड़ा, सलामी बल्लेबाज अथर्व तायडे के अलावा मध्यक्रम बल्लेबाज पवन शाह ने अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया। बदोनी जहां पूरी सीरीज में छाए रहे तो वहीं, पवन शाह दोहरा शतक लगाकर चर्चा में रहे।

आयुष बादोनी
PunjabKesari
पूरी सीरीज में बादोनी का जलवा बरकरार रहा। उनका बल्ला चला तो चला गेंदबाजी में भी उन्होंने कमाल कर दिखाया। बल्लेबाजी में उन्होंने जहां पहले टैस्ट में नाबाद 185 रन बनाए तो वहीं गेंदबाजी में 9.3-2-24-4 और 14-2-57-5 के स्पैल से नौ विकेट भी झटके। इसी तरह दूसरे टैस्ट में वह भले ही एक रन बना पाए लेकिन गेंदबाजी से उन्होंने फिर से प्रभावित किया। उन्होंने  20-6-39-2 और 10.2-2-17-2 के स्पैल फेंककर सीरीज में कुल 13 विकेट झटकने का कारनामा कर दिखाया।

मोहित जांगड़ा
PunjabKesari
तेज गेंदबाज मोहित ने भी खूब प्रभावित किया। पहले टैस्ट में जहां उन्होंने 18-5-72-5 और 10-3-28-1 के स्पैल फेंककर छह विकेट झटके तो वहीं बल्लेबाजी करते हुए 22 रन भी बनाए। इसी तरह दूसरे टैस्ट में उन्होंने 25-5-76-4 और 11-4-33-1 के स्पैल फेंककर अपना लोहा मनवाया। मोहित के नाम कुल 11 विकेट रहे।

अथर्व तायडे
PunjabKesari
यूथ टैस्ट सीरीज में दो शतक लगाकर अथर्व तायडे ने भी खूब वाहवाही लूटी। पहले टैस्ट में अथर्व ने जहां 113 रन बनाए तो वहीं गेंदबाजी करते हुए 9 ओवर भी फेंके। इसी तरह दूसरे टैस्ट में भी उन्होंने 20 चौके और 3 छक्कों की मदद से 177 रन बनाकर सीरीज का लगातार दूसरा शतक जड़ा। तायडे ने 100 से ज्यादा की स्ट्राइक रेट से रन बनाए।

पवन शाह
PunjabKesari
पहले टैस्ट में 90 गेंदों में मात्र 34 रन बनाने वाले पवन शाह दूसरे टैस्ट में महफिल ही लूटकर ले गए। उन्होंने 332 गेंदों पर 282 रन की पारी खेलकर सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा। पवन ने अपनी पारी के दौरान 33 चौके और एक छक्का भी लगाया। ऐसा कर यूथ टैस्ट में सर्वाधिक रन बनाने के मामले में वह दूसरे नंबर पर आ गए हैं। उन्होंने चेतेश्वर पुजारा और गौतम गंभीर का भी रिकॉर्ड तोड़ा।