Sports

जालन्धर : इंगलैंड में चल रहे क्रिकेट विश्व कप के दौरान जहां एक तरफ क्रिकेट फैंस रोमांचक मैचों का आनंद ले रहे हैं। वहीं, दूसरी ओर कुछ ऐसे प्रशंसकों की वीडियोज भी वायरल हो रही है जो चोरी-छिपे दो घूंट लगाते हुए दिख रहे हैं। दरअसल सोशल मीडिया पर इन दिनों दो वीडियोज खूब वायरल हो रही है। इनमें क्रिकेट फैंस ‘जुगाड़’ लगाकर शराब पीते हुए नजर आ रहे हैं। इंगलैंड के मैदानों पर शराब पीना बैन है। ऐसे में क्रिकेट फैंस दूरबीन या बै्रड में छिपाकर शराब स्टेडियम के अंदर ला रहे हैं।

हालांकि ऐसा नहीं है कि मैच के दौरान दर्शकों द्वारा ड्रिंक लेने की मनाही है। लेकिन इसके लिए एक एरिया निर्धारित होता है। अगर आप उस एरिया से बाहर कहीं भी शराब पीते नजर आते हैं या अन्य नियम तोड़ते हुए नजर आते हैं तो आपको मैच से बाहर भी निकाला जा सकता है।

बहरहाल क्रिकेट विश्व कप में सेमीफाइनल के लिए 4 टीमें फाइनल हो चुकी हैं। ऑस्ट्रेलिया, भारत, न्यूजीलैंड और इंगलैंड। अब भारत के साथ सैमीफाइनल में कौन-सी टीम भिड़ेगी इसका फैसला ऑस्ट्रेलिया और साऊथ अफ्रीका के बीच खेले जाने वाले मैच में होना है। क्योंकि इस मैच में अगर ऑस्ट्रेलिया जीता तो वह अंक तालिका में नंबर वन पर ही रहेगा। ऐसे में उनका मुकाबला नंबर चार पर मौजूद न्यूजीलैंड से सेमीफाइनल में होगा। वहीं, टीम इंडिया की भिड़ंत इंगलैंड से ही होने की संभावना बन रही है।

.
.
.
.
.