Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : पाकिस्तान के बल्लेबाज अहमद शहजाद ने टूर्नामेंट से बाहर रखने के लिए सभी छह फ्रेंचाइजी पर "जानबूझकर प्रयास" करने का आरोप लगाते हुए पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) से संन्यास ले लिया है। उन्होंने एक बयान जारी कर पीएसएल का हिस्सा नहीं बनने के कारणों के बारे में संक्षिप्त जानकारी दी। उन्होंने विभिन्न फ्रेंचाइजी से ऑफर लेने के भी संकेत दिए क्योंकि पीएसएल से उनके संन्यास का मतलब यह नहीं है कि वह पूरी तरह से क्रिकेट से संन्यास ले रहे हैं। 

अहमद ने कहा, 'मैंने पिछले कुछ वर्षों में घरेलू क्रिकेट में लगातार कड़ी मेहनत की है और पीएसएल ड्राफ्ट से ठीक पहले राष्ट्रीय टी20 कप में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। ऐसा लगता है कि मुझे बाहर रखने का एक जानबूझकर प्रयास किया गया है, तब भी जब फ्रेंचाइजी ने अन्य अच्छा प्रदर्शन करने वालों को चुना है। अहमद ने अपने बयान में कहा, 'मेरे मुकाबले कम संख्या। लेकिन जब सब कुछ पूर्व-योजनाबद्ध है, तो यह वास्तव में मायने नहीं रखता है। मुझे नहीं पता कि पीएसएल में शीर्ष घरेलू प्रदर्शन करने वालों को लाने की जिम्मेदारी किसकी है।' 

32 वर्षीय ने आखिरी बार पीएसएल में 2020 में क्वेटा ग्लैडियेटर्स का प्रतिनिधित्व किया। उस फ्रेंचाइजी के साथ उन्होंने 2019 में पीएसएल ट्रॉफी जीती। 2020 में उनके पास एक आदर्श टूर्नामेंट नहीं था उन्होंने सात पारियों में सिर्फ 61 रन बनाए। कुल मिलाकर उन्होंने 45 पीएसएल मैचों में 120.06 की स्ट्राइक रेट से 1077 रन बनाए हैं, और वह टी20आई क्रिकेट में शतक बनाने वाले पहले पाकिस्तानी भी थे।