Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: टीम इंडिया के क्रिकेटर रॉबिन उथप्पा का कहना है कि विश्व कप 2007 में महेंद्र सिंह धोनी की खास रणनीती की वजह से भारतीय टीम 'बॉल आउट' में पाकिस्तान के खिलाफ जीता था। बता दें, उथप्पा अब 34 साल के हैं और उन्होंने भारत की तरफ से आखिरी मैच 2015 में जिम्बाब्वे के खिलाफ खेला था। उन्होंने अपनी आक्रामक बल्लेबाजी के लिए भी जाना जाता है। 

PunjabKesari
दरअसल, एक वेबसाइट से बातचीत के दौरान उथ्प्पा ने कहा, 'एक बात थी जो धोनी ने बहुत अच्छी तरह से की थी, वह यह थी कि धोनी विकेट के पीछे पाकिस्तानी कीपर की तरह नहीं खड़े हुए थे। बॉल आउट के दौरान पाकिस्तानी विकेटकीपर कामरान अकमल वहीं खड़े हुए थे, जहां आमतौर पर विकेटकीपर खड़े होते हैं। विकेट से काफी पीछे की तरफ।' उथ्प्पा ने आगे बताया, 'स्टम्स के पीछे कुछ कदम पीछे की तरफ, लेकिन महेंद्र सिंह धोनी स्टम्प्स के ठीक पीछे बैठ गए थे। धोनी की पोजिशन ने हमारे लिए काम आसान कर दिया था। हम बस धोनी को बॉल कर थे और इसी ने हमें विकेट पर मारने का बेस्ट चांस दिया। हमने बस यही किया।' 

PunjabKesari
गौरतलब है कि उथप्पा ने राजस्थान रायल्स के पोडकास्ट सत्र के दौरान कहा ता कि मेरा सबसे बड़ा लक्ष्य भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलना था। अगर मैं 20-21 की उम्र में ऐसी कोशिश करता तो टेस्ट क्रिकेट खेल लिया होता। मैं अपने करियर के आखिर में पछताना नहीं चाहता था और अपनी तरफ से सर्वश्रेष्ठ करना चाहता था।उथप्पा ने प्रवीण आमरे की सेवाएं ली और अपनी तकनीकी में कुछ बदलाव किया लेकिन इससे उनकी नैसर्गिक लय खो गई।