Sports

हम्बनटोटा (श्रीलंका) : हारिस रउफ (18 रन पर 5 विकेट) की अगुवाई में तेज गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर पाकिस्तान ने तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के शुरुआती मुकाबले में मंगलवार को यहां अफगानिस्तान पर 142 रन की बड़ी जीत दर्ज की। बल्लेबाजी के लिए मुश्किल पिच पर पाकिस्तान की टीम 47.1 ओवर में 201 रन पर आउट हो गई। 

 

पाकिस्तान ने इसके बाद महज 19.2 ओवर में अफगानिस्तान की पूरी टीम को 59 रन पर पवेलियन भेज दिया। अफगानिस्तान के लिए सलामी बल्लेबाज रहमानुल्ला गुरबाज (18) और अजमतुल्ला ओमरजई (16) ही दहाई के आंकड़े में रन बना सके। ओमरजई स्पिनर उस्मान मीर की गेंद सिर पर लगाने के बाद रिटायर्ड हर्ट हुए।

 

शाहीन शाह अफरीदी (नौ रन पर दो विकेट) और नसीम शाह (12 रन पर एक विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने पाकिस्तान ने चार रन पर ही अफगानिस्तान के तीन विकेट चटका लिए थे। अफगानिस्तान की टीम इसके बाद उबरने विफल रही। 

 

इससे पहले सलामी बल्लेबाज इमाम उल हक (94 गेंद में 61 रन) ने एक छोर संभाले रखा और अर्धशतकीय पारी खेल टीम को चुनौती पूर्ण स्कोर खड़ा करने में मदद की। इफ्तिखार अहमद (30) और शादाब खान (39) ने भी बल्ले से उपयोगी योगदान दिया।

 

अफगानिस्तान के स्पिनरों की तिकड़ी ने 7 विकेट झटके। इसमें मुजीब उर रहमान ने तीन जबकि राशिद खान और मोहम्मद नबी ने दो-दो सफलता हासिल की। श्रृंखला का दूसरा मैच इसी स्थल पर गुरुवार को खेला जाएगा।