Sports

जॉर्जटाउन (गुयाना) : राशिद खान शुरू से चाहते थे कि उनके खिलाड़ी विरोधी टीम के मजबूत पक्षों पर ध्यान देने के बजाय अपने कौशल पर गौर करें और उन्हें खुशी है कि उनके साथियों ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 विश्व कप के मैच में 84 रन की यादगार जीत के दौरान ऐसा ही किया। अफगानिस्तान ने न्यूजीलैंड के सामने 159 रन का लक्ष्य रखा और उसकी पूरी टीम को 75 रन पर आउट कर दिया। अफगानिस्तान की तरफ से बाएं हाथ के तेज गेंदबाज फजलहक फारूकी और राशिद ने चार-चार विकेट लिए।

 


राशिद ने मैच के बाद कहा कि अब हमें विरोधी टीम के बारे में सोचने के बजाय अपने कौशल पर विश्वास करके टीमों को हराना होगा। मैं अपने खिलाड़ियों को लगातार यही कह रहा हूं कि वह केवल अपने कौशल पर ध्यान दें। उन्होंने कहा कि यह मायने नहीं रखता कि हम किसके खिलाफ खेल रहे हैं। महत्वपूर्ण यह है कि हम कितना अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और मैदान में आप किस तरह की ऊर्जा से खेल रहे हैं। ईमानदारी से कहूं तो मैं वास्तव में परिणाम के बारे में बहुत अधिक नहीं सोचता। मैं अपने प्रयासों पर ध्यान देता हूं। यह ऐसी चीज है जिससे मुझे बहुत खुशी मिलती है। अफगानिस्तान ने पिछले साल वनडे विश्व कप में इंग्लैंड, पाकिस्तान और श्रीलंका को हराया था जबकि 2016 में टी20 विश्व कप में उसने वेस्टइंडीज पर यादगार जीत दर्ज की थी।

 


राशिद ने कहा कि हमें टी20 विश्व कप में अभी तक इस तरह की जीत नहीं मिली थी। वनडे में हमने अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन टी20 में मुझे लगता है कि यह हमारे खिलाड़ियों का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन था। न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टीम की हार के लिए खराब क्षेत्ररक्षण को जिम्मेदार ठहराया। न्यूजीलैंड ने अफगानिस्तान की सलामी जोड़ी को आउट करने के कई मौके गंवाए। विलियमसन ने कहा कि इसमें कोई संदेह नहीं कि हमारी फील्डिंग बेहद खराब रही। मुझे इससे सबसे अधिक निराशा हुई। हमारा इस विभाग में अच्छा प्रदर्शन रहा है और इसलिए यह निराशाजनक है। पराजय के लिए कोई बहाना नहीं है लेकिन निश्चित तौर पर हमारा प्रदर्शन निराशाजनक रहा।