Sports

पुणे : दो बार के मौजूदा चैंपियन जापान ने एएफसी महिला एशिया कप फुटबॉल टूर्नामेंट के लीग चरण के अपने आखिरी मैच में गुरुवार को यहां दक्षिण कोरिया के खिलाफ 1-1 से ड्रा खेलकर ग्रुप सी में शीर्ष स्थान हासिल किया। जापान ने पहले ही मिनट में फारवर्ड रीको यूकी के गोल की मदद से बढ़त बना दी थी लेकिन स्थानापन्न सियो जी योन ने 85वें मिनट में गोल करके दक्षिण कोरिया को बराबरी दिलाई और जापानी टीम को अंक बांटने के लिए मजबूर किया। 

इन दोनों टीम ने ग्रुप सी में समान दो जीत और एक ड्रा से सात-सात अंक हासिल किए लेकिन बेहतर गोल अंतर के कारण जापान में शीर्ष पर रहा। इसी ग्रुप के एक अन्य मैच में वियतनाम ने म्यांमा को 2-2 से बराबरी पर रोका। खेल शुरू हुए अभी चंद सेकेंड हुए थे कि यूकी ने कोरियाई रक्षण को भेदकर अपनी टीम को बढ़त दिला दी। शियोरी मियाके से मिले सटीक पास के बाद युकी और कोरियाई गोलकीपर किम जुंग मी आमने-सामने थीं। 

युकी ने बिना गलती किए गेंद को पोस्ट में डाल दिया और इस दौरान जुंग कुछ नहीं कर सकीं। मध्यांतर के बाद हासेगावा ने कोरियाई रक्षापंक्ति की कड़ी परीक्षा ली लेकिन जापान अपनी बढ़त दोगुनी नहीं कर पाया। इस बीच दक्षिण कोरिया की चू ह्यो जू को गोल करने का मौका मिला था लेकिन वह जापानी गोलकीपर अयाका यामाशीता को नहीं छका पाई। सियो ने आखिर में अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल में अपना पहला गोल दागा और दक्षिण कोरिया को एक अंक दिलाया।