Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : क्रिकेट जगत इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल 2024) के दौरान प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में ऋषभ पंत की बहुप्रतीक्षित वापसी का बेसब्री से इंतजार कर रहा है जिसमें एबी डिविलियर्स भी शामिल हैं। 26 वर्षीय को दिसंबर 2022 में एक भयानक दुर्घटना का सामना करना पड़ा। उन्हें कई चोटें लगीं जिन्हें ठीक होने में काफी समय लगा। हालांकि बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में गहन पुनर्वास के बाद दक्षिणपूर्वी को विकेटकीपर-बल्लेबाज के रूप में आईपीएल के 17वें सीजन में भाग लेने की मंजूरी मिल गई है। 

डिविलियर्स ने अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो में कहा, 'दिल्ली के बेटे को भारत और दुनिया भर के हजारों लोग फिर से देखेंगे और मैं भी...उसे वापस पाकर बहुत अच्छा लग रहा है।' दक्षिण अफ्रीकी दिग्गज अपनी जर्सी पर 17 नंबर पहनते थे, वही नंबर जो पंत पहनते हैं। डिविलियर्स ने कहा कि रूड़की में जन्मे इस खिलाड़ी से उनके विशेष जुड़ाव के पीछे यह एक कारण है। पंत का एकमात्र आईपीएल शतक 2018 में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ आया था जब उन्होंने 63 गेंदों में नाबाद 128 रन बनाए थे। डिविलियर्स को उम्मीद है कि वह युवा खिलाड़ी को आईपीएल 2024 में कई शतक लगाते हुए देखेंगे। 

डिविलियर्स ने कहा, 'उसकी पीठ पर नंबर 17 है, मेरी पीठ पर 17 हुआ करता था। इसमें थोड़ी सी केमिस्ट्री है, और मुझे इस लड़के को खेलते हुए देखना बहुत पसंद है। उसने आईपीएल में शतक बनाया, शायद यह नंबर दो, तीन या शायद सीजन का चार भी होगा।' 

पिछले साल पंत की अनुपस्थिति में डेविड वार्नर ने दिल्ली कैपिटल्स का नेतृत्व किया था। फ्रैंचाइजी 10-टीम टूर्नामेंट में नौवें स्थान पर रही, अपने 14 मैचों में से पांच में जीत और नौ में हार का सामना किया। इस साल पंत वापस आ रहे हैं और दिल्ली के प्रशंसक कैश-रिच लीग में उनकी संभावनाओं को लेकर उत्साहित हो सकते हैं। दिल्ली कैपिटल्स अपने आईपीएल 2024 अभियान की शुरुआत शनिवार 23 मार्च को मुल्लांपुर के महाराजा यादवेंद्र सिंह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में पंजाब किंग्स से करेगी।