Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: आईपीएल 2023 में चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) का अपने होम ग्राउंड चेपॉक में दबदबा रहा है। चेन्नई के एमए चिदंबरण स्टेडियम (चेपॉक) में सीएसके ने अब तक छह मुकाबलों में से चार में जीत दर्ज की है । इसके अलावा, कप्तान एमएस धोनी ने स्पिन के अनुकूल होम ग्राउंड पिच का पूरा उपयोग किया है और कई मौकों पर अनुकूल परिणाम प्राप्त किए हैं। सीएसके अपना अगला मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ 14 मई को खेलेगी और यह मुकाबला सीएसके के होम ग्राउंड पर ही खेला जाना है। इस मुकाबले से पहले पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने एक दिलचस्प बयान देते हुए कहा है, चेन्नई को उनके ही होमग्राउंड में चुनौती देने वाली एक ही टीम कोलकाता है।

PunjabKesari

क्रिकेटर से कमेंटेटर बने चोपड़ा ने कहा कि केकेआर के पास मौजूद स्पिनरों की ताकत को देखते हुए चेन्नई को कड़ी चुनौती मिलने जा रही है। चोपड़ा ने कहा, "चेन्नई के लिए अगर कोई एक टीम है जो वास्तव में उन्हें उस मैदान पर चुनौती दे सकती है, तो वह कोलकाता है। सुयश शर्मा, वरुण चक्रवर्ती, सुनील नरेन और नितीश राणा, इसलिए आपको बहुत सारी स्पिन मिली है।" 

आकाश ने आगे कहा, "बल्लेबाजी में, आपको दो विदेशी सलामी बल्लेबाज मिले हैं, लेकिन उसके बाद वेंकटेश अय्यर, नितीश राणा, रिंकू सिंह और आंद्रे रसेल, जो फॉर्म में वापस आ गए हैं। वे एक उचित टीम हैं। यहां अनुकूल रॉय भी खेल सकते हैं और मुझे लगता है कि आपको करना चाहिए। कोलकाता को हल्के में न लें। थोड़ी अच्छी 
पिच बनाएं जिस पर काफी रन बनाए जा सकें।"

चेन्नई प्वाइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर, कोलकाता का राह मुश्किल

आईपीएल 2023 में सीएसके ने अब तक 12 मैच खेले हैं और 7 जीत और 15 अंकों के साथ प्वाइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर है। चेन्नई को ग्रुप स्टेज में अभी दो मुकाबले खेलने है और टीम की प्लेऑफ में जगह पक्की लग रही है। वहीं कोलकाता नाइट राइडर्स का प्लेऑफ का राह मुश्किल प्रतीत हो रहा है। कोलकाता ने इस सीजन अब तक 12 मैच खेले हैं और 5 जीत के साथ प्वाइंट्स टेबल में आठवें स्थान पर मौजूद है। कोलकाता के पास अभी 10 अंक है।